साधुओं को बच्चा चोर समझ बंधक बनाकर किया मारपीट

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

साधुओं को बच्चा चोर समझ बंधक बनाकर किया मारपीट


साधुओं को बच्चा चोर समझ बंधक बनाकर किया मारपीट 


उत्तर प्रदेश के मथुरा से चलकर कर्नाटक के बीजापुर जा रहे चार साधुओं के साथ महाराष्ट्र के सांगली में बुरी तरह मारपीट का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि लोगों ने इन साधुओं को बच्चा चोर समझ कर बंधक बना लिया और मारपीट की.

बाद में मौके पर पहुंची सांगली पुलिस ने चारो साधुओं को मुक्त कराया. घटना स्थल पर साधु रास्ता पूछने के लिए रूके थे. घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

पुलिस ने बताया कि चारो साधू कार में सवार होकर बीजापुर के पंधरपुर स्थित टेंपल टाउन जा रहे थे. सांगली के जाट तहसील के लवंगा गांव के पास ये सड़क पर खड़े लोगों से रास्ता पूछने के लिए रूके, लेकिन लोगों ने समझ लिया कि ये कोई साधु नहीं बल्कि बच्चा चोर गिरोह के सदस्य हैं. इसके बाद लोगों ने इन्हें गाड़ी से खींच कर बाहर निकाला और बुरी तरह से मारपीट की.

पुलिस ने साधुओं को छुड़ाया

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और इन्हें हिरासत में लेते हुए पूछताछ की. पुलिस ने इनसे पूछताछ के बाद बताया कि इन चारों लोगों का बच्चा चोर गिरोह से कोई संबंध नहीं है. ये लोग दर्शन पूजन के लिए जा रहे थे, लेकिन गलतफहमी की वजह से लोगों ने इन्हें बच्चा चोर समझ लिया और पकड़ कर मारपीट की है.

पास के मंदिर में किया था हाल्ट

पुलिस ने बताया कि घटना स्थल के पास के ही एक मंदिर में यह चारो साधु रात्रि विश्राम के लिए रूके थे. रात भर रुकने के बाद ये मंगलवार को अपने आगे की सफर पर निकले थे. लेकिन थोड़ा आगे बढ़ते ही ये रास्ता भटक गए और एक बच्चे से आगे बढ़ने के लिए रास्ता पूछ लिया. बच्चे से इन्हें बात करते देखकर दूसरे लोगों ने इनके बच्चा चोर होने की शोर मचा दी.

पुलिस ने बताया कि चारो साधु एक धार्मिक अखाड़े से संबंधित हैं. इनमें एक महंत हैं, जबकि बाकी के तीन उनके शिष्य हैं. ये सभी अयोध्या में रहते हैं. फिलहाल वह अपनी गाड़ी से तीर्थाटन पर निकले थे. इन्होंने अयोध्या से अपनी यात्रा शुरू कर मथुरा काशी होते हुए इन्हें आखिर में कर्नाटक के बीजापुर तक जाना था. सांगली पुलिस ने घटना की जानकारी अयोध्या कोतवाली पुलिस को भी दे दी है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ