मध्यप्रदेश में मिला एक और धनकुबेर,नोट गिनने के लिए मंगाई गई मशीने,विदेशी करेंसी भी बरामद

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मध्यप्रदेश में मिला एक और धनकुबेर,नोट गिनने के लिए मंगाई गई मशीने,विदेशी करेंसी भी बरामद


मध्यप्रदेश में मिला एक और धनकुबेर,नोट गिनने के लिए मंगाई गई मशीने,विदेशी करेंसी भी बरामद


जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में ईओडब्ल्यू भ्रष्ट अधिकारियों पर लगातार शिकंजा कस रही है. ईओडब्ल्यू ने बिशप पीसी सिंह के ठिकानों पर छापा मारा.

जांच द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च ऑफ नार्थ इंडिया के चेयरमैन बिशप पीसी सिंह के खिलाफ 2 करोड़ 70 लाख रुपए की राशि धार्मिक संस्थाओं में ट्रांसफर करने और खुद के इस्तेमाल करने की शिकायतें मिली थीं. शिकायत की जांच के बाद ईओडब्ल्यू ने गुरुवार को बिशप हाउस में छापा मारा. आर्थिक अपराध ब्यूरो की छापेमारी में बिशप के घर से विदेशी मुद्रा सहित बड़ी तादाद में कैश मिला.

बताय जाता है कि बड़ी मात्रा में कैश देखने के बाद ईओडब्ल्यू ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की टीम से नोट गिनने की मशीन बिशप के घर बुलवा ली. यहां दस्तावेजों की पड़ताल से लेकर नोटों के गिनने का काम शुरू कर दिया गया है. द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च ऑफ नार्थ इंडिया के चेयरमैन बिशप पीसी सिंह के खिलाफ लंबे समय से न केवल शिकायतें की जा रही थीं, बल्कि उनके खिलाफ सैकड़ों मुकदमे भी अलग-अलग थानों में दर्ज हैं. इनमें धोखाधड़ी, जालसाजी और रकम की हेराफेरी सहित जमीनों के बंदरबांट के मामले शामिल हैं.

विदेशी करेंसी भी बरामद

ईओडब्ल्यू की जांच में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि बिशप पीसी सिंह ने खुद को संस्था का चेयरमैन बताने के लिए दस्तावेजों में हेराफेरी की है. इस पूरे मामले में फर्म एंड सोसायटी के अधिकारी भी ईओडब्ल्यू के निशाने पर आ गए हैं. ईओडब्ल्यू एसपी देवेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि इस मामले पर पीसी सिंह के घर में मिले कैश और विदेशी करेंसी का आंकड़ा अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. लगातार नगदी की गिनती जारी है और इसके लिए बैंक से नोट गिनने की मशीन भी बुलाई गई है. इसके साथ ही तमाम दस्तावेजों की जांच पड़ताल कर चल-अचल संपत्ति का आंकलन किया जा रहा है. फिलहाल 1 करोड़ 65 लाख की राशि नकद समेत 15 हजार डॉलर विदेशी करेंसी घर से जब्त की है. ये आंकड़ा और बढ़ सकता है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ