नौनिहालों के मुंह का निवाला और गरीबों की थाली का भोजन खा गए शिवराज: अजय सिंह,राहुल

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नौनिहालों के मुंह का निवाला और गरीबों की थाली का भोजन खा गए शिवराज: अजय सिंह,राहुल



नौनिहालों के मुंह का निवाला और गरीबों की थाली का भोजन खा गए शिवराज: अजय सिंह,राहुल

रामपुर घेराव कार्यक्रम में उमड़ा भारी जनसैलाब; सौंपा ज्ञापन

सीधी
महंगाई बेरोजगारी भ्रष्टाचार एवं स्थानीय जन समस्याओं को लेकर पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल के नेतृत्व, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ज्ञान सिंह एवं जिले के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में रामपुर तहसील का घेराव कर जनसमस्याओं के त्वरित निराकरण हेतु महामहिम राज्यपाल के नाम का ज्ञापन अनुविभागीय अधिकारी के माध्यम से सौंपा गया।
घेराव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने प्रदेश की भाजपा सरकार और उसके मुखिया शिवराज सिंह पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि देश के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला मध्यप्रदेश का पोषण आहार घोटाला है प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह नैनिहालो के मुंह का निवाला और भांजे भांजियो की थाली का भोजन खा गए, प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार अपने चरम पर है। निचले तबके के अधिकारियों से लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री तक भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। आज मध्य प्रदेश भ्रष्टाचार और घोटाले में नंबर एक है, प्रदेश के सड़कों की हालत बद से बदतर है, सीधी से सिंगरौली मार्ग पिछले 15 वर्षों से निर्माणाधीन है जिसका पांच बार भूमिपूजन भाजपा नेताओं द्वारा किया जा चुका है, वहीं मार्ग पिछले 15 दिनो से अवरुद्ध है और प्रदेश के मुखिया सिंगरौली को सिंगापुर बनाने की बात करते हैं। किसान बिजली के लिए खाद के लिए पानी के लिए परेशान हैं और ये सरकार अपने को किसानों की हितैषी कहती है। 15 महीनों के कांग्रेस की सरकार में जो बिजली का बिल ₹100 मात्र 100 यूनिट पर आता था आज वही बिल 500 से लेकर ₹10,000 आ रहा है ट्रांसफार्मर जले हुए हैं गांव में पहुंच मार्गो की स्थिति दयनीय है, प्रदेश का युवा रोजगार के लिए भटक रहा है और प्रदेश सरकार ने पिछले पांच वर्षों से भर्ती नहीं निकाली है। महंगाई ने आम लोगों का जीवन यापन करना मुश्किल कर दिया है लेकिन लेकिन सांसद, विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री सोशल मीडिया पर फोटो सेशन के माध्यम से प्रदेश का विकास कर रहे हैं गले तक भ्रष्टाचार के दलदल में डूबी भाजपा सरकार प्रदेश की जनता को कर्ज के बोझ तले दबा रही है।
स्थानीय समस्याओं पर बोलते हुए पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने कहा कि चुरहट विधानसभा क्षेत्र में व्यापक भ्रष्टाचार व्याप्त है लोगों को मूलभूत सुविधाओं राशन पानी बिजली जैसी सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है, विधवा निराश्रित विकलांग वृद्धा पेंशन बीपीएल,राशन कार्ड में नाम जोड़ने के लिए पैसे मांगे जाते हैं, स्थानीय जनप्रतिनिधि संवेदनहीन हो चुके हैं। 
श्री सिंह ने आगे कहा कि दाऊ साहब के बाद मुझे यहां की जनता ने सेवा करने का अवसर प्रदान किया पिछले चुनाव में चुरहट क्षेत्र की जनता के आश्वासन पर मैं प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने घूमता रहा लेकिन प्रदेश में सरकार तो कांग्रेस की बनी लेकिन चुरहट में क्या हुआ आप सब जानते हैं। आज चुरहट का हर व्यक्ति परेशान पीड़ित और प्रताड़ित है दाऊ साहब हमेशा कहा करते थे कि योजनाएं ऐसी बननी चाहिए जिसका लाभ समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को मिले लेकिन वर्तमान में प्रदेश की सत्ता पर काबिज सरकार खरीद-फरोख्त से बनी सरकार है उसे जनता की सेवा और उनकी भावनाओं से कोई लेना-देना नहीं है। पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने घेराव कार्यक्रम में पधारे क्षेत्र की सभी जनता जनार्दन का बहुत-बहुत आभार व्यक्त करते हुए आयोजकों को सफल कार्यक्रम की बधाई दी।

भ्रष्टाचारी भाजपा सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने का संकल्प लें: ज्ञान

धरना को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ज्ञान सिंह ने कहा की जिले में व्यापक भ्रष्टाचार व्याप्त है किसी भी कार्यालय में बिना पैसे की कोई सुनवाई नहीं होती है छोटी-छोटी समस्याओं के लिए आमजन दर बदर भटकते हैं। बीपीएल सूची में नाम जोड़ने आवास योजना का लाभ दिलाने जमीनों के नामांतरण के लिए पैसे की मांग की जाती है। 
जिला कांग्रेस अध्यक्ष आगे कहा कि आज जिले के सैकड़ों गांवों में ट्रांसफार्मर जले हुए विभाग के अधिकारी कर्मचारियों ने अपने हाथ खड़े कर दिए हैं खंभे गिरे हैं केबिल टूटी है बार-बार शिकायतों के बाद भी सुनवाई नहीं हो रही, पिछले 3 वर्षों से सामूहिक विवाह का आयोजन नहीं किया गया गरीबों ने इस दौरान अपने घरों में अपनी कन्याओं का विवाह किया जिन्हें 51 हजार की विवाह सहायता राशि आज तक प्रदान नहीं की गई। वृद्धा विकलांग निराश्रित पेंशन की सूची एवं बीपीएल में नाम नहीं जोड़े जा रहे हैं। स्थानीय जनप्रतिनिधि और भाजपा के नेता वसूली में व्यस्त हैं, अधिकारी कर्मचारी बेलगाम हो चुके हैं। 
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने आम जनमानस से अपील करते हुए कहा कि इस भ्रष्ट निकम्मी और निरंकुश भाजपा सरकार को आने वाले 2023 के चुनावों में प्रदेश की सत्ता से उखाड फेंकने का संकल्प लेकर यहां से जाए और गांव-गांव जाकर जन जन को भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों से अवगत कराएं।

स्थानीय नेताओं के संरक्षण में नशे के कारोबारी कर रहे युवाओं का भविष्य चौपट: लालचंद

घेराव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष लालचंद गुप्ता ने स्थानीय विधायक सहित स्थानीय भाजपा नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि यहां के जनप्रतिनिधि और नेता वसूली में व्यस्त हैं और स्थानीय नेताओं के संरक्षण में नशे के कारोबारी युवाओं का भविष्य चौपट कर रहे, लोगों के काम नहीं हो रहे हैं अधिकारी कर्मचारी बेलगाम हो गए हैं लेकिन उन्हें समझ लेना चाहिए कि सत्ता आती और जाती रहती है आने वाले 2023 के चुनाव में कांग्रेस पुनः सत्ता में आपसी करेगी तब ऐसे भ्रष्ट और निरंकुश प्रशासनिक अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। 

इन्होंने भी किया संबोधित

जनपद अध्यक्ष रामपुर उर्मिला साकेत, पूर्व जनपद अध्यक्ष केडी सिंह, भारत जोड़ो यात्रा के समन्वयक राजेंद्र सिंह भदौरिया, युवा नेता ज्ञानेंद्र अग्निहोत्री, जनपद उपाध्यक्ष ऋषि राज मिश्रा, गोमती पांडे, श्रीमती नीलम सिंह, गणेश साकेत, ब्लॉक अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र तिवारी, प्रदेश महिला कांग्रेस की महासचिव श्रीमती रंजना मिश्रा, मिठाई लाल कोल, राजेंद्र यादव भितरी, इंटक अध्यक्ष विष्णु बहादुर सिंह आदि वक्ताओं ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।
कांग्रेस द्वारा आयोजित रामपुर तहसील घेराव कार्यक्रम में जिले भर के पदाधिकारियों सहित भारी तादाद में चुरहट विधानसभा क्षेत्र की जनता जनार्दन उपस्थित रही।

*राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

महामहिम राज्यपाल के नाम से दिए ज्ञापन में प्रमुख रूप से पोषण आहार घोटाले की सीबीआई जांच कराना, प्रधानमंत्री आवास में व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच एवं पात्रों के नाम जोड़े जाने, अघोषित बिजली कटौती बंद कर सिंचाई के लिए कम से कम 12 घंटे बिजली प्रदाय करने, जले ट्रांसफार्मर बदले जाने खंभे केबिल की व्यवस्था दुरुस्त करने,बेरोजगारों को रोजगार दिलाने, रीवा सीधी सिंगरौली रेल लाइन का मुआवजा और रोजगार प्रदान किए जाने, रीवा अमरकंटक बघवार चुरहट मोहनिया सर्रा मार्ग का तुरंत निर्माण एवं मरम्मतीकरण कराए जाने सहित विभिन्न मांगों एवं स्थानीय समस्याओं से संबंधित समस्याओं के निराकरण की मांग की गई। 

*इनकी रही विशेष उपस्थिति

कार्यक्रम के दौरान सीधी जिले के सह प्रभारी हरिलाल कोल, पूर्व अध्यक्ष चिंतामणि तिवारी, वरिष्ठ नेता भारत सिंह, किसान कांग्रेस के अध्यक्ष जगदीश मिश्रा, युवा कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र सिंह दादू, जनपद अध्यक्ष कुसमी श्यामवती सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष चुरहट मोनिका गुप्ता, पालिका अध्यक्ष सीधी काजल वर्मा, नगरपालिका उपाध्यक्ष दान बहादुर सिंह, आकाश राज पाण्डेय,नवीन सिंह, बूथ प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संदीप उपाध्याय, आईटी सेल के अध्यक्ष पंकज सिंह, एडवोकेट रोहित मिश्रा, जिला पंचायत सदस्य राहुल पटेल, इंद्रा विश्वकर्मा, प्रकाश सिंह, विधानसभा अध्यक्ष चुरहट विजय सिंह, केडी सिंह, कमलेंद्र सिंह डब्बू आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ