अंगदान के लिए प्रयासरत देहदान कर्त्तव्य संस्था पहुँची अमुवि के डीन कार्यालय

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अंगदान के लिए प्रयासरत देहदान कर्त्तव्य संस्था पहुँची अमुवि के डीन कार्यालय



अंगदान के लिए प्रयासरत देहदान कर्त्तव्य संस्था पहुँची अमुवि के डीन कार्यालय

देहदान कर्तव्य संस्था अलीगढ़ में नेत्रदान और देहदान के लिए अथक प्रयास कर रही है ।

देहदान कर्तव्य संस्था के सदस्य भुवनेश वार्ष्णेय आधुनिक के अनुसार देहदान कर्तव्य संस्था की पहल पर नागरिकों में जागरूकता बढ़ती जा रही है । जहां एक ओर नेत्रदान और देहदान के साथ ही साथ रक्तदान के प्रति भी लोगों में जागरूकता बढ़ती जा रही है वहीं कई जागरूक व्यक्ति अब अंगदान के लिए भी आगे आ रहे हैं जो कार्य वास्तव में प्रशंसनीय है  । लेकिन अभी अलीगढ़ में अंगदान हेतु कोई भी कैसी भी व्यवस्था  नहीं है । जागरूकता होने के बाद भी अंगदान नही हो पा रहा है । 

इसी संबंध में देहदान कर्तव्य संस्था के पदाधिकारी अपने अध्यक्ष  डॉ एस के गौड़ की अध्यक्षता में अमुवि के डीन/प्रिन्सिपल कार्यालय पहुंचे।

देहदान कर्तव्य संस्था के अध्यक्ष डॉ एस के गौड़ ने 
डॉ राकेश भार्गव को अवगत कराते हुए बताया कि संस्था काफी समय से अंगदान के वास्ते प्रयासरत है। लेकिन अभी तक कोई सकारात्मक कदम नहीं उठा। उन्होंने कहा कि यहाँ अनेकों विभाग होते हुए भी क्यूँ अंगदान नहीं हो पा रहा है? अधिकतर सदस्य अंगदान हेतु लालायित हैं। कई लोगों ने अंगदान की असुविधा से ही सदस्यता ग्रहण नहीं की। डॉ एस के गौड़ ने आगे कहा कि अलीगढ़ में अंगदान कराने हेतु ठोस कदम उठाए जाएं।
 कोषाध्यक्ष हितैष छाबड़ा ने कहा कि अंगो की कीमत बिना अंग वाला ही जान पायेगा। 
सदस्य एडवोकेट सौरभ अग्रवाल ने कहा कि क्य़ा हमारी संस्था कुछ सहयोगी बन सकती है।
टीम के सदस्यों की बात सुन
डॉ राकेश भार्गव ने कहा कुछ अपरिहार्य कारणों से अभी तक नहीं हो पाया । मैं आपको आश्वस्त करते हुए कहता हूं कि इस विषय को गंभीरता से विचार करेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ