मंदिर से गायब हो गई CM योगी आदित्यनाथ की मूर्ति, मंदिर बनवाने वाला भी लापता, ढूंढ रही पुलिस

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मंदिर से गायब हो गई CM योगी आदित्यनाथ की मूर्ति, मंदिर बनवाने वाला भी लापता, ढूंढ रही पुलिस


मंदिर से गायब हो गई CM योगी आदित्यनाथ की मूर्ति, मंदिर बनवाने वाला भी लापता, ढूंढ रही पुलिस

मंदिर से गायब हो गई CM योगी आदित्यनाथ की मूर्ति, मंदिर बनवाने वाला भी लापता, ढूंढ रही पुलिस

रामनगरी अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बने जिस मंदिर ने सुर्खियां बटोरी थी, उस मंदिर से उनकी मूर्ति गायब होने की बात सामने आ रही है। मंदिर बनवाने वाला शख्स भी लापता हो गया है। उसका मोबाइल फोन स्विच्ड आफ है। पुविस को इस बात की जानकारी नहीं कि मूर्ति कौन ले गया, वहीं गांव के लोगों का कहना है कि रविवार कुछ लोग गाड़ी से आए और मूर्ति उठाकर ले गए। उन्होंने मंदिर के गेट पर ताला भी लगा दिया।

अयोध्या के पूराकलंदर थाना के कल्याण भदरसा ग्राम पंचायत के मजरा मौर्या का पुरवा में सीएम योगी आदित्यनाथ की मूर्ति स्थापित की गई थी। सरकारी जमीन पर इस मंदिर के निर्माण होने के बाद विवाद खड़ा हो गई थी। रविवार को पैमाइश करने गई टीम से पहले उस मंदिर से मुख्यमंत्री की मूर्ति हटा दी गई। प्रतिमा हटने की पुष्टि पूराकलंदर थाना के प्रभारी निरीक्षक राजेश सिंह करते हैं लेकिन किसने हटाई इसकी जानकारी उन्हें भी नहीं है। मंदिर में ताला लगा है। लेखपाल को पैमाइश करने का आदेश

बंजर की भूमि पर मुख्यमंत्री का मंदिर बनाकर सरकारी भूमि पर कब्जा करने की शिकायत प्रभाकर मौर्य के चाचा रामनाथ मौर्य ने 21 सितंबर को मुख्यमंत्री से की थी। प्रभाकर ने ही मुख्यमंत्री का मंदिर निर्माण करा पूजन अर्चन शुरू किया है। सरकारी जमीन पर मंदिर निर्माण का विवाद बढ़ने के बाद एसडीएम सोहावल मनोज कुमार श्रीवास्तव ने राजस्व निरीक्षक एवं हल्का लेखपाल को पैमाइश करने का आदेश दिया।

CM योगी का मंदिर बनवाने वाले को ढूंढ रही पुलिस

सोहावल तहसील के कल्याण भदरसा गांव में योगी का मंदिर बनवाने वाला प्रभाकर मौर्य रोजाना नए विवादों से घिरता जा रहा है अमृत विचार अखबार में छपी खबर के मुताबिक रविवार से उसे ढूंढ रही पुलिस को वह तीसरे दिन भी नहीं मिला इतना ही नहीं मंगलवार को मीडिया को बुलाकर खुद गायब हो गया इससे भी चौंकाने वाला खुलासा यह हुआ कि पिता ने खुद स्वीकारा है कि मंदिर बनवाकर मूर्ति लगाकर गलत कार्य किया है इसकी पुष्टि पुलिस ने की है बता दें कि अयोध्या से 25 किलोमीटर दूरी पर अयोध्या प्रयागराज हाईवे के किनारे मौर्य का पुरवा कल्याण भदरसा में खुद को गायक बताने वाले प्रभाकर मौर्य ने योगी मंदिर बना योगी जी की मूर्ति लगा दी थी इसी बीच सगे चाचा रामनाथ मौर्य ने 20 सितंबर को मुख्यमंत्री पोर्टल पर भूमि कब्जाने की नियत से मंदिर का निर्माण कराने की शिकायत की थी इसी दौरान रविवार को रहस्यमय ढंग से मंदिर निर्माता व मूर्ति दोनों गायब हो गई। मामला सुर्खियों में आने के बाद रविवार को कानूनगो व लेखापाल मौके पर पहुंचे और जमीन की थोड़ी बहुत नाप कर लौट गए तब से अब तक तहसील प्रशासन भी हाथ बांध कर बैठा है

एसओ ने कहा पिता ने स्वीकारा बेटे ने किया गलत:-

पूरे मामले में मंगलवार को पुलिस मुखर हुई एस ओ पूराकलंदर राजेश सिंह ने बताया कि प्रभाकर के पिता को बुलाकर उसके बारे में पूछताछ की गई थी तब जगन्नाथ मौर्य ने उनसे कहा कि बेटे ने मंदिर बनवा और मूर्ति रख कर गलत किया । एसओ ने बताया कि पिता ने उनसे कहा कि जीवित की मूर्ति रखना और पूजा करना उचित नहीं है  सिंह ने बताया कि रविवार से प्रभाकर की लोकेशन ट्रेस की जा रही है मिल नहीं रहा है मिलते ही पूछताछ की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ