Crime News: घर में बेटी के जन्म से नाराज दादा ने जहर खाकर किया आत्महत्या

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Crime News: घर में बेटी के जन्म से नाराज दादा ने जहर खाकर किया आत्महत्या



Crime News: घर में बेटी के जन्म से नाराज दादा ने जहर खाकर किया आत्महत्या


चूरू. राजस्थान में 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' के नारों के बावजूद आज भी बेटा और बेटी का फर्क मिट नहीं पाया है. राजस्थान समेत देशभर में जहां बेटियों (Daughters) को आगे बढ़ाने के लिये तमाम तरह के प्रयास हो रहे हैं, वहीं कुछ लोग बेटियों के जन्म से खुश नहीं है.

इसकी बानगी हाल ही में राजस्थान के चूरू (Churu) जिले में देखने को मिली. यहां एक बुजुर्ग व्यक्ति ने महज इसलिये जहर खाकर जान दे दी क्योंकि उनके घर में लगातार दूसरी बार पोती (लड़की) ने जन्म लिया था. हादसे के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है. परिजनों ने इस मामले में पुलिस कार्रवाई से इनकार कर दिया है.

जानकारी के अनुसार पूरा मामला जिले के घणाउं गांव से जुड़ा हुआ है. घणाउं निवासी 50 वर्षीय रामकुमार बाजीगर ने मंगलवार को खेत पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली. रामकुमार के बेटे रणवीर ने बताया कि उसके भाई मुकेश की शादी वर्ष 2019 में हुई थी. शादी के बाद उनके पहली लड़की हुई थी. इससे उसके पिता नाराज रहने लगे. मुकेश की पत्नी जब दूसरी गर्भवती हुई तो उन्होंने पोते की आस पाल रखी थी.
मंगलवार सुबह करीब पांच बजे डिलीवरी हुई. लेकिन दूसरी बार भी लड़की पैदा हुई. यह बात रामकुमार को इतनी नागवार गुजरी कि उसने पोती के जन्म के ढाई घंटे बाद पहले तो गुस्से में आकर शराब पी. बाद में खेत में जाकर कीटनाशक खा लिया. इसकी सूचना मिलने पर परिजन रामकुमार को तत्काल जिला अस्पताल में लेकर पहुंचे. वहां उसने इमरजेंसी वार्ड में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. इसकी सूचना पर अस्पताल चौकी पुलिस वहां पहुंची और मृतक के परिजनों से मामले की जानकारी ली. परिजनों ने पुलिस कार्रवाई से इनकार दिया.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ