कार रेसिंग गिरोह के बीच फायरिंग,3 की मौत , 2 की हालत गंभीर

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कार रेसिंग गिरोह के बीच फायरिंग,3 की मौत , 2 की हालत गंभीर



कार रेसिंग गिरोह के बीच फायरिंग,3 की मौत , 2 की हालत गंभीर



वॉशिंगटन. शिकागो चौराहे पर रविवार को ताबड़तोड़ गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक 100 से अधिक कारों के ड्रैग-रेसिंग कारवां के दौरान इस हमले को अंजाम दिया गया था.


फायरिंग में तीन पुरुषों की मौत हुई है. दो 20 वर्षीय हैं और एक की उम्र के बारे में नहीं बताया गया है, वहीं दो गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनकी उम्र 19 वर्षीय और 21 वर्षीय है.

क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले एल्डरमैन रेमंड लोपेज ने पुलिस से ड्रैग-रेसिंग कारवां पर नकेल कसने का आग्रह किया. एबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार लोपेज ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा यह सिर्फ मस्ती और सड़क पर खेल नहीं है. हम गिरोहों और अपराधियों को ड्रैग-रेसिंग में शामिल होते देख रहे हैं.

पुलिस अधिकारी ड्रैग-रेसिंग कारवां की शिकायतों का एक प्रेस कांफ्रेंस में जवाब दे रहे थे. शिकागो पुलिस विभाग के कमांडर डॉन जेरोम ने कहा कि सुबह करीब चार बजे शहर के दक्षिण-पश्चिम की ओर ब्राइटन पार्क पड़ोस में एक चौराहे पर गोलीबारी शुरू हो गई थी. जेरोम ने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि कई कारें एक चौराहे के बीच तेजी से रेस और तंग घेरों में घुमाई जा रही थी. सड़क के बीच लगभग 100 कारों ने चौराहे पर नियंत्रण हासिल कर लिया था. बाद में अधिकारियों को शॉटस्पॉटर (गनशॉट डिटेक्शन सिस्टम) गनशॉट डिटेक्शन अलर्ट मिला.

पुलिस विभाग के रणनीतिक निर्णय सहायता केंद्रों (Strategic Decision Support Centers) में से एक के अधिकारी लाइव वीडियो फीड के माध्यम से घटना की निगरानी कर रहे थे. एबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, चौराहे पर कम से कम 13 शॉट्स दागे गए थे, कुछ गोलीबारी शुरू होने से अचानक जमीन पर गिर गए.


पुलिस अधिकारी बिना किसी देरी के घटनास्थल पहुंचे, तो उन्होंने पाया कि पांच लोगों को गोली मारी गई थी और सभी को निजी वाहनों में अस्पतालों में ले जाया गया. जेरोम के अनुसार, गोली लगने से घायल चार लोगों को होली क्रॉस अस्पताल ले जाया गया था एक को माउंट सिनाई अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल पहुंचने पर तीन लोगों को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि दो की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस ने कहा कि मरने वालों में दो 20 वर्षीय पुरुष भी शामिल हैं. अधिकारियों ने तीसरे व्यक्ति की उम्र के बारे में नहीं बताया वहीं घायल हुए दो व्यक्ति 19 वर्षीय और 21 वर्षीय हैं. जेरोम ने कहा कि इसमें एक से अधिक बंदूकधारी शामिल थे. हालांकि पुलिस अभी अपराधियों के तलाश में जुटी है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ