Amitabh Bachchan: हजारों करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं अमिताभ बच्चन, जानें हर साल कितनी होती है कमाई

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Amitabh Bachchan: हजारों करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं अमिताभ बच्चन, जानें हर साल कितनी होती है कमाई



Amitabh Bachchan: हजारों करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं अमिताभ बच्चन, जानें हर साल कितनी होती है कमाई


Amitabh Bachchan Net Worth 2022 : बाॅलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को सदी का महानायक माना जाता है.
अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में कई शानदार और ब्लाॅकबस्टर फिल्में दी हैं. क्या आप जानते हैं कि कभी मात्र 500 रुपये के वेतन पर काम करने वाले अमिताभ आज एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपये लेते हैं. अपने काम के दम पर अमिताभ बच्चन सम्मान और शोहरत के साथ एक लग्जरी लाइफस्टाइल भी जीते हैं. आज अमिताभ करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. आइए एक नजर डालें उनकी नेटवर्थ पर-

Amitabh Bachchan Net Worth 2022

बिग बी की नेट वर्थ कितनी है?

अमिताभ बच्चन की नेटवर्थ 410 मिलियन डॉलर है. भारतीय रुपयों में यह राशि 3396 करोड़ रुपये के आसपास होती है. अमिताभ सालाना 60 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं. महीने में लगभग 5 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा लेते हैं.
अमिताभ बच्चन की कमाई के बारे में बात करें, तो वह मुख्य तौर पर फिल्मों से कमाई करते हैं. इसके साथ ही, ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिये भी बिग बी मोटी कमाई करते हैं. अमिताभ बच्चन एक फिल्म के लिए लगभग छह करोड़ रुपये की फीस लेते हैं, तो वहीं ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए वह 5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. अमिताभ ने रियल एस्टेट बिजनेस में भी निवेश किया है. जस्ट डायल समेत अमेरिका की टेक स्टार्टअप में भी उनका निवेश है.


अमिताभ बच्चन की संपत्ति कितनी है?

अमिताभ बच्चन के मुंबई में चार बंगले हैं, जिनके नाम जलसा, जनक, प्रतीक्षा, वत्स हैं. अमिताभ अपने परिवार के साथ मुंबई के जुहू इलाके में स्थिति जलसा बंगले में रहते हैं. इसकी कीमत लगभग 100 करोड़ रुपये बतायी जाती है. उनके दूसरे बंगले प्रतीक्षा की कीमत 160 करोड़ रुपये आंकी जाती है. बिग बी के जनक बंगले में उनका कार्यालय है. इसके साथ ही, उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में उनका पैतृक आवास है. इसे अमिताभ ने एक शैक्षणिक ट्रस्ट में बदल डाला है. इसके अलावा, देशभर में उनकी कई और प्रॉपर्टीज हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमिताभ बच्चन की प्रॉपर्टी फ्रांस में भी बतायी जाती है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ