इस अभिनेता के लिए जन्मदिन बन गया काला दिन, गम में बदली खुशियां,जानिए सच्चाई

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

इस अभिनेता के लिए जन्मदिन बन गया काला दिन, गम में बदली खुशियां,जानिए सच्चाई



इस अभिनेता के लिए जन्मदिन बन गया काला दिन, गम में बदली खुशियां,जानिए सच्चाई


काजोल (Kajol) के साथ 1992 में मूवी बेखुदी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले कमल सदाना (Kamal Sadanah) 52 वर्ष के हो चुके है। उनका जन्म 21 अक्टूबर, 1970 को मुंबई में ही हुआ था।

कमल ने बॉलीवुड की कुछ मूवीज में काम किया लेकिन उनकी अदाकारी का जादू दर्शकों पर असर दिखाने में कामयाब नहीं रहा और फिर उन्होंने इंडस्ट्री और एक्टिंग से दूरी बना ली। यूं तो हर किसी की जिंदगी में जन्मदिन ढेर सारी खुशियां लेकर आता है लेकिन कमल के साथ कुछ और ही हो गया। उनकी जिंदगी में एक समय ऐसा भी आया था, जब उनके जन्मदिन की खुशियां गम में बदल चुकी थी। आज भी वे उस काले दिन को नहीं भूल पाए हैं। 

दरअसल, 1990 को कमल के 20वें जन्मदिन पर उनके पिता बृज सदाना ने उनकी मां सईदा खान और बहन नम्रता की बड़ी ही निर्ममता से हत्या कर दी और पलभर में उनका परिवार पूरी तरह से खत्म हो गया। उनका जन्मदिन उनके लिए काला दिन साबित हो गया। कमल की मां सईदा और पिता बृज सदाना के मध्य हमेशा ही झगड़े हुआ करता था। कमल के जन्मदिन पर भी कुछ ऐसा ही हुआ। शराब के नशे में गुस्से में बृज सदाना ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से पहले वाइफ और फिर बेटी को गोली मार दी। दोनों की स्पॉट पर ही मौत हो गई थी।

पिता ने कमल को देख उन पर भी गोली भी चलाई थी, जो कि उनकी गर्दन को छूकर निकल गई और वह बाल-बाल बच गए। सब पर गोलियां चलाने के उपरांत पिता ने खुद को गोली मारकर सुसाइड कर ली थी। ये सारा वाकया कमल सदाना की आंखों के सामने हुआ था, जिससे उनके दिमाग पर इसका गहरा प्रभाव पड़ा। बाद में कमल की काउंसिलिंग करानी पड़ी थी। वे आज भी उस खैफनाक दुर्घटना को याद करते हुए कहते हैं कि मुझे नहीं पता कि आखिर डैड ने ऐसा क्यों किया। एक साक्षत्कार में कमल ने इस घटना का जिक्र करते हुए कहा था - वो नहीं जानते कि उनके पिता ने इतना खौफनाक कदम क्यों उठाया था। कमल ने इस बात से मना किया था कि उनके घर में पैसों की तंगी थी। उन्होंने कहा था कि परिवार ने प्रॉपर्टी में अच्छे इंवेस्टमेंट किए थे, इसलिए ऐसी कोई समस्या नहीं रही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ