सीधी: युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,परिजनों ने लाश सड़क पर रखकर किया चक्काजाम,घंटों आवागमन रहा ठप्प

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी: युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,परिजनों ने लाश सड़क पर रखकर किया चक्काजाम,घंटों आवागमन रहा ठप्प


सीधी: युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,परिजनों ने लाश सड़क पर रखकर किया चक्काजाम,घंटों आवागमन रहा ठप्प


आर.बी.सिंह(राज), सीधी
महीनों से प्रताड़ना का शिकार हो रही एक युवती की फांसी लगाकर मौत को लेकर कल परिजनों का आक्रोश फूट पड़ा जिससे उन्होंने बहरी बाजार तिराहा में लाश को सड़क पर रखकर चक्काजाम शुरू कर दिया गया। चक्काजाम की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस एवं राजस्व अधिकारी पहुंच गए और परिजनों को समझाने का प्रयास शुरू किया गया किंतु परिजनों की मांग थी कि युवती को प्रताडि़त करने वाले आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए। परिजनों का कहना था कि पुलिस द्वारा ऐसी कार्यवाई की जाए कि आरोपी को फांसी की सजा मिले। चक्काजाम की जानकारी मिलने पर सीधी से भी डीएसपी पहुंचे। उनके द्वारा परिजनों को भरोसा दिया गया कि आरोपी की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी और पुलिस अपने स्तर से कड़ी से कड़ी कार्यवाई करेगी। तत्पश्चात करीब 1 घंटे बाद दोपहर 1:30 बजे चक्काजाम समाप्त किया गया। 


क्या था मामला...?

जानकारी के अनुसार बहरी थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत क्षेत्र लौआ के अर्जुन नगर निवासी गीता भुजवा पिता हीरामन भुजवा उम्र 17 वर्ष 11 माह द्वारा कल गुरुवार की शाम करीब 6:30 बजे घर के समीपी स्थित आंवले के पेंड़ में रस्सी से फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली गई थी। 
युवती की मौत के बाद परिजनों का आरोप था कि आरोपी बाबूलाल साकेत पिता मोतीलाल साकेत द्वारा काफी समय से युवती को प्रताडित किया जा रहा था। करीब 1 माह पूर्व दुष्कर्म भी किया गया था। जिसकी शिकायत महिला थाना सीधी में की गई थी। उसके बाद से आरोपी एवं उसके पिता द्वारा लगातार गाली-गलौज किया जा रहा था। 6 अक्टूबर 22 को भी आरोपी द्वारा गाली-गलौज करने के पश्चात दुष्कर्म का प्रयास किया गया। जिससे भयभीत होकर युवती ने फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। 
फांसी लगाने की जानकारी मिलने पर कल शुक्रवार की सुबह बहरी थाना पुलिस द्वारा पंचनामा कार्यवाई के पश्चात लाश को पोस्टमार्टम के लिए बहरी स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था। इसके बाद परिजनों ने बहरी में दोपहर करीब 12:30 बजे से चक्काजाम शुरू कर दिया। 


दो थानों एवं सीधी से बहरी पहुंची पुलिस

बहरी में कल दोपहर लाश सड़क पर रखकर चक्काजाम करनें की सूचना मिलते ही एसपी द्वारा डीएसपी के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल बहरी रवाना किया गया। साथ ही महिला डॉक्टरों की टीम भी पोस्टमार्टम के लिए भेजी गई। इसके पूर्व ही बहरी थाना के साथ ही अमिलिया थाना का पुलिस बल मौके पर पहुंचकर कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को सुचारु बनानें के प्रयास में जुटा हुआ था। बहरी थाना प्रभारी पवन सिंह एवं अमिलिया थाना प्रभारी केदार परौहा के साथ ही बहरी तहसीलदार आंचल अग्रहरी द्वारा चक्काजाम करनें वाले लोगों को समझाईश दी जा रही थी। 
अधिकारियों का कहना था कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा सभी संभावित स्थलों में दबिश दे रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा, फिर भी परिजन बडे अधिकारियों के मौके पर पहुंचने की जिद पर अडे हुए थे। उनके समझाने का असर नहीं हो रहा था। 


पुलिस अधिकारियों की समझाईश पर खत्म हुआ चक्काजाम

सीधी से डीएसपी के पहुंचने पर उनके द्वारा मृतिका के परिजनों से चर्चा शुरू की गई। उन्हे आश्वस्त किया गया कि आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी कर ली जाएगी। साथ ही उसके ऊपर गंभीर धाराओं में आपराधिक प्रकरण भी दर्ज किया जाएगा। पीडि़त परिवार को पूरा इंसाफ दिलानें का प्रयास पुलिस करेगी। इसके बाद चक्काजाम समाप्त हुआ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ