MP: प्रधनमंत्री मोदी के स्वागत में रहेंगे शिवराज सरकार के चार मंत्री,जानिए मिनट टू मिनट प्रोग्राम

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP: प्रधनमंत्री मोदी के स्वागत में रहेंगे शिवराज सरकार के चार मंत्री,जानिए मिनट टू मिनट प्रोग्राम



MP: प्रधनमंत्री मोदी के स्वागत में रहेंगे शिवराज सरकार के चार मंत्री,जानिए मिनट टू मिनट प्रोग्राम


भोपाल। मध्यप्रदेश और उज्जैन वासियों को मंगलवार को एक बड़ी सौगात मिलने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र 11 अक्टूबर को उज्जैन पहुंचेंगे. पीएम का कार्यक्रम विशेष पूजा अर्चना से शुरू होगा. इसके बाद वो यहां बनाए गए भव्य महाकाल कॉरिडोर को जनता को समर्पित करेंगे. महाकाल के कार्यक्रम और पीएम मोदी के स्वागत में उज्जैन को भव्य तरीके से सजाया संवारा गया है. वहीं शिवराज सरकार के चार मंत्रियों को पीएम के स्वागत की जिम्मेदारी दी गई है. 


पीएम का मिनट टू मिनट कार्यक्रम:

पीएम मोदी तय कार्यक्रम पर नजर डालें तो 5:30 बजे महाकाल की नगरी में आने पर उनका भव्य स्वागत किया जाएगा. पारंपरिक तरीके से डमरु घंटा घड़ियाल और संगीत में रुद्र घोष के साथ उनका स्वागत होगा. पीएम मोदी महाकाल के दर्शन के बाद नंदी द्वार पर अनावरण कार्यक्रम में शामिल होंगे. उनके उज्जैन आने पर साधु संत भी उनका अभिनंदन करेंगे. प्रधानमंत्री महाकाल लोक में शिवलिंग की 16 फीट ऊंची प्रतिकृति का अनावरण करेंगे और महाकाल लोक में बने ऋषि कश्यप अत्रि भारद्वाज प्रतिमा का भी अवलोकन करेंगे. उसके बाद यहां बने रुद्रसागर और दूसरी प्रति कृतियों को भी देखेंगे. पीएम मोदी के उज्जैन में महाकाल लोक के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान भारतनाट्यम मोहिनीअट्टम कुचिपुड़ी नृत्य प्रस्तुत किए जाएंगे. प्रधानमंत्री शिव तांडव आधारित मलखान प्रस्तुतियों को भी देखेंगे.

वॉटरप्रूफ बनाया गया डोम:
 महाकाल लोक के लोकार्पण आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्तिक मेला ग्राउंड पर सभा को संबोधित करेंगे, बारिश की आशंका के बीच वाटरप्रूफ डोम बनाया गया है. यहां 60 हजार लोगों के बैठने के लिए कुर्सी की व्यवस्था की है. अगर संख्या बढ़ती है तो तत्काल कुर्सियां भी बढ़ाई जा सकती है. बैठने की व्यवस्था भी ऐसी की गई है कि भीड़ को कंट्रोल करने में कोई दिक्कत न हो. भीड़ को छोटे-छोटे ब्लॉक में बांटा गया है. वहीं खराब मौसम में बिजली बाधा न हो, इसलिए 34 जनरेटर भी लगेंगे. सभा स्थल तक मोदी सुनेरी घाट के रास्ते से पहुंचेंगे और मंच के साइड में ग्राउंड तक आने वाले रास्ते से मंच पर पहुंचेगे. प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए कलेक्टर ने शहर के आसपास के दो किमी क्षेत्र को नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया है. ऐसे में यहां न तो ड्रोन उड़ाया जा सकेगा और न ही यूएवी. अगर ऐसा किया जाता है तो सुरक्षा एजेंसियां ड्रोन और यूएवी को हवा में ही नष्ट कर देगी. वहीं संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. सभा स्थल पर बैठक और सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही बिजली कार्यक्रम में कोई खलल न डाले, ऐसे पुख्ता इंतजाम भी कर दिए गए हैं. बिजली बंद होने की स्थिति में यहां 34 जनरेटर लगेंगे. दूसरी ओर पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर नए हेलीपैड का निर्माण किया गया है.

Mahakal ki Mahakatha: हर बार टूटने के साथ और भव्य होते गए महाकाल, राजाभोज ने कराया था जीर्णोंद्धार

पीएम के दौरे को देखते हुए अफसरों ने इंदौर-उज्जैन मार्ग का दौरा किया. इस मार्ग पर यातायात संभालने के लिए 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी व अधिकारी तैनात रहेंगे. ट्रैफिक डीसीपी के मुताबिक प्रधानमंत्री महाकाल लोक के लोकार्पण के बाद सड़क मार्ग से इंदौर आएंगे. सुरक्षा की दृष्टि से 11 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से लवकुश चौराहा इंदौर से उज्जैन और उज्जैन से इंदौर के बीच सभी चार पहिया वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी. उज्जैन जाने वाले वाहनों को देवास होते हुए जाना होगा.

आकर्षक तरीके से सजा उज्जैन:

 पीएम मोदी के महाकाल नगरी के दौरे से पहले उज्जैन को आकर्षक विद्युत और फूलों से सजाया गया है. शहर के प्रमुख चौराहों से लेकर पुल और सड़कों के किनारे शानदार और आकर्षक लाइटिंग की गई है. जो 12 अक्टूबर तक इसी तरह रहेगी. पीएम मोदी के महाकाल लोक के उद्घाटन को लेकर उज्जैन नगरी पूरी तरह सजी हुई है.

 मोदी के स्वागत में रहेंगे शिवराज सरकार के ये चार मंत्री
मिनिस्टर्स इन वेटिंग: पीएम मोदी के स्वागत के लिए शिवराज सरकार ने चार मंत्रियों को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है.

नरोत्तम मिश्रा जो इंदौर के प्रभारी हैं, इंदौर एयरपोर्ट पर पीएम का स्वागत करेंगे.
भूपेंद्र सिंह, नगरीय विकास मंत्री, उज्जैन हेलीपैड पर पीएम की आगवानी करेंगे.
महाकाल मंदिर में संस्कृति, धर्मस्व मंत्री उषा ठाकुर मोदी के स्वागत के लिए मौजूद रहेंगी.
मोहन यादव उज्जैन में सभा स्थल पर मौजूद रहेंगे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ