भारत-पाकिस्तान समेत इस टीम ने बनाई सेमीफाइनल में जगह, आज होगा फैसला

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भारत-पाकिस्तान समेत इस टीम ने बनाई सेमीफाइनल में जगह, आज होगा फैसला



भारत-पाकिस्तान समेत इस टीम ने बनाई सेमीफाइनल में जगह, आज होगा फैसला



विमेंस एशिया कप 2022 में भारत थाईलैंड पर धमाकेदार जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। टीम इंडिया ग्रुप स्टेज के अपने आखिरी मुकाबले के बाद प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर रही।
भारत ने 6 में से अपने 5 मुकाबले जीते और वह 10 अंकों और +3.141 के नेट रन रेट के साथ शीर्ष पर रही। भारत को एकमात्र हार का सामना पाकिस्तान के हाथों करना पड़ा। बिस्माह मारूफ की टीम ने भारत को 13 रनों से धोया था। सेमीफाइनल में पहुंचने वाली अन्य दो टीमों की बात करें तो भारत के अलावा अभी तक पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम ने नॉकआउट स्टेड के लिए क्वालीफाई किया है।

एक नजर प्वाइंट्स टेबल पर डालें तो पाकिस्तान 5 में से 4 मैच जीतकर दूसरे पायदान पर है, वहीं श्रीलंका ने भी 5 में से इतने ही मैच जीते है, मगर पाकिस्तान बेहतर नेट रन रेट की वजह से उनसे आगे हैं। पाकिस्तान का नेट रन रेट +2.101 जबकि श्रीलंका का +1.205 का है। दोनों टीमों को ग्रुप स्टेज का अपना आखिरी मुकाबला एक दूसरे के खिलाफ खेलना है, ऐसे में तय हो जाएगा कि दूसरे पायदान पर कौन सी टीम रहेगी।

आखिरी पायदान के लिए इन दो टीमों के बीच जंग

आखिरी स्पॉट के लिए डिफेंडिंग चैंपियन बांग्लादेश और थाईलैंड के बीच जंग जारी है। इस समय थाईलैंड 6 में से तीन मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर है, वहीं बांग्लादेश 5 में से 3 मैच हारकर पांचवे नंबर पर है। बांग्लादेश को अपना आखिरी मैच यूएई के खिलाफ आज खेलना है। अगर डिफेंडिंग चैंपियन टीम यह मैच जीतती है तो वह सीधा सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी क्योंकि उनका नेट रन रेट थाईलैंड से बेहतर है, वहीं अगर बांग्लादेश को बड़े उलटफेर का शिकार होना पड़ता है तो सबको हैरान करते हुए थाईलैंड सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। बता दें, ग्रुप स्टेज में थाईलैंड पहले ही पाकिस्तान को हराकर सबको चौंका चुकी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ