T20 World Cup में बेस्टइंडीज को मिली पहली जीत, जोसेफ की घातक गेंदबाजी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

T20 World Cup में बेस्टइंडीज को मिली पहली जीत, जोसेफ की घातक गेंदबाजी


T20 World Cup में बेस्टइंडीज को मिली पहली जीत, जोसेफ की घातक गेंदबाजी



T20 World Cup 2022 में पहले राउंड के आठवें मैच में वेस्टइंडीज ने जिम्बाब्वे को 31 रन से हराते हुए अपनी पहली जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए वेस्टइंडीज टीम ने 20 ओवर में 153/7 का स्कोर बनाया, जवाब में जिम्बाब्वे 18.2 ओवर में 122 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

वेस्टइंडीज के अल्जारी जोसेफ (4/16) को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और टीम को 28 रनों की शुरुआत मिली। ओपनिंग बल्लेबाज काइल मेयर्स 13 रन बनाकर ब्लेसिंग मुज़राबानी का शिकार बने। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये एविन लुईस ने 18 गेंदों का सामना किया और एक चौके की मदद से 15 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान निकोलस पूरन भी सस्ते में आउट हुए और 7 रन बनाकर शॉन विलियम्स का शिकार बने। दूसरे ओपनर जॉनसन चार्ल्स ने अच्छी बल्लेबाजी की 97 के कुल निचले क्रम में स्कोर पर रन आउट होने से पहले 36 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के लगाते हुए 45 रन बनाये। निचले क्रम में रोवमैन पॉवेल ने 21 गेंदों में 28 और अकील होसैन ने 18 गेंदों में नाबाद 23 रन बनाकर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुँचाया। जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किये।

जवाबी पारी में जिम्बाब्वे ने तेज शुरुआत की और तीन ओवरों के अंदर ही बोर्ड पर 29 रन लगा दिए। टीम को पहला झटका तीसरे ओवर में ही लगा और ओपनिंग बल्लेबाज रेगिस चकाब्वा तीन चौकों की मदद से 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद टोनी मुनयोंगा और शॉन विलियम्स कुछ खास नहीं कर पाए और दोनों क्रमशः 2 और 1 रन बनाकर चलते बने। दूसरे ओपनर वेस्ली मैधेवेरे का विकेट 58 के स्कोर पर सातवें ओवर में गिरा। वह 19 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का जड़कर 27 रन बनाकर आउट हुए। पिछले मैच के हीरो सिकंदर रजा ने तेज खेलने की कोशिश की लेकिन 14 के निजी स्कोर पर ओडियन स्मिथ ने उनकी पारी पर विराम लगाया। निचले क्रम में रयान बर्ल और ल्यूक जोंग्वे ने क्रमशः 17 और 29 रन बनाकर कुछ प्रयास किया लेकिन यह काफी साबित नहीं हुआ और पूरी टीम ऑलआउट हो गई। वेस्टइंडीज के लिए अल्जारी जोसेफ ने चार और जेसन होल्डर ने तीन विकेट चटकाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ