विद्यार्थी परिषद ने किया संजय गांधी महाविद्यालय का घेराव,छात्राओं की सुरक्षा हेतु महिला पुलिसकर्मियों की मांग

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विद्यार्थी परिषद ने किया संजय गांधी महाविद्यालय का घेराव,छात्राओं की सुरक्षा हेतु महिला पुलिसकर्मियों की मांग



विद्यार्थी परिषद ने किया संजय गांधी महाविद्यालय का घेराव,छात्राओं की सुरक्षा हेतु महिला पुलिसकर्मियों की मांग

सीधी
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद  सीधी द्वारा संजय गांधी महाविद्यालय में व्याप्त अव्यवस्थाओं एवं छात्राओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हो रही कॉलेज प्रशासन की लापरवाही के विरुद्ध महाविद्यालय का घेराव किया गया। कल बुधवार को संजय गांधी महाविद्यालय में प्रातः 11 बजे से ही छात्र छात्राओं का जमावड़ा लग गया जिसमें विद्यार्थी परिषद के द्वारा निम्न विषयों को लेकर आंदोलन किया गया।
विद्यार्थी परिषद ने मांग की कि सुरक्षा को दृष्टि में रखते हुए एक महिला पुलिस एवं पुरुष पुलिस की तैनाती कालेज परिसर में की जाय। महाविद्यालय के पूरे परिसर में सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे तत्काल लगाए जाएं जिससे महाविद्यालय सुरक्षित हो सके। छात्रा सुरक्षा की दृष्टि से महिला गार्ड की व्यवस्था की जाए।

कालेज परिसर हो अतिक्रमण एवं नशा मुक्त

महाविद्यालय कैंपस के अंदर कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है जिससे असामाजिक तत्वों का आना जाना लगा रहता है जिससे घटनाएं घटती रहती हैं अतः महाविद्यालय से अवैध अतिक्रमण को तत्काल हटाया जाए तथा कालेज परिषर के पीछे लगी झाड़ियों को हटाया जाय जहां आये दिन नशे की फितरत में लोग आते जाते रहते हैं तथा परिषर को नशा मुक्त किया जाय।

नहीं हुए अभी तक परीक्षा परिणाम घोषित

शैक्षणिक सत्र 2021 बैच के परीक्षा परिणाम अभी तक घोषित नहीं किए गए हैं जिस कारण विद्यार्थी परेशान है अतः रुके हुए परीक्षा परिणाम को तत्काल घोषित किया जाए एवं द्वितीय वर्ष और तृतीय वर्ष के बहुत सारे विद्यार्थी अभी तक प्रवेश नहीं लिया था उन्हें अंतिम मौका दिया जाए। शैक्षणिक सत्र 2022-23 की सभी कक्षाएं सुरक्षित रूप से संचालित की जाए।

पुलिस से भी हुई झड़प

महाविद्यालय प्राचार्य को बुलाने पर जब प्राचार्य बाहर नहीं आये तो छात्र छात्राओं के द्वारा अंदर जाने का का प्रयास किया गया  जिससे कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा रोकने का प्रयास किया गया।
इन सभी समस्याओं के निराकरण हेतु विद्यार्थी परिषद ने महाविद्यालय प्राचार्य को चेतावनी देते हुए ये कहा कि उपरोक्त सभी समस्याओं का निराकरण महाविद्यालय प्रशासन 15 दिन के अंदर करें अन्यथा विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगा। इस आंदोलन में विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ता एवं सैकड़ों की संख्या में छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ