सीधी के नवागत कलेक्टर ने योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की

Ticker

6/recent/ticker-posts

सीधी के नवागत कलेक्टर ने योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की


सीधी के नवागत कलेक्टर ने योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की

मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान में प्राप्त आवेदनों का शत प्रतिशत निराकरण सुनिश्चित करें - कलेक्टर श्री मालवीय


 नवागत कलेक्टर साकेत मालवीय द्वारा पदभार ग्रहण करने के उपरांत सभी विभाग प्रमुखों से विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की विस्तृत समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि  गत माह मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के माध्यम से शासन द्वारा केंद्र एवं राज्य सरकार की 38 योजनाओं से प्रत्येक पात्र हितग्राही को लाभान्वित करने के उद्देश्य से सकारात्मक पहल की गई है। आगामी दिवसों में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के माध्यम से प्राप्त आवेदनों का निराकरण कर हितलाभ वितरण की कार्यवाही की जानी है। इसके लिए इस अवधि में आयोजित शिविरों में प्राप्त सभी आवेदनों का परीक्षण कर लें तथा प्रत्येक पात्र हितग्राही को लाभान्वित करना सुनिश्चित करें।  कलेक्टर ने कहा कि शासन की हितग्राही मूलक योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन कर सभी पात्र हितग्राहियों को सहजता से लाभान्वित करने की पहल की जाए। कोई भी पात्र हितग्राही योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहे।

     कलेक्टर श्री मालवीय ने कहा कि सभी अधिकारी अनिवार्य रूप से टीएल बैठक और जनसुनवाई में उपस्थित रहेंगे। बिना पूर्व अनुमति के कोई भी अधिकारी मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे। जनसुनवाई जिला मुख्यालय के साथ-साथ खंड मुख्यालयों में भी आयोजित की जावेगी। कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों का पूरी गंभीरता से निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि सभी विभाग प्रमुख सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों की स्वयं समीक्षा करेंगे तथा निर्धारित समय-सीमा में गुणवत्तापूर्ण निराकरण सुनिश्चित करेंगे। इसी प्रकार जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों का भी तत्परता से निराकरण किया जाना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने समयावधि के पत्रों पर निर्धारित समय सीमा में कार्यवाही पूर्ण कर उन्हें विलोपित कराने के निर्देश दिए हैं।

      कलेक्टर ने कहा कि सभी विभाग प्रमुख विभागीय लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए तत्परता से कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे। इसके विषय में कलेक्टर कार्यालय में जानकारी उपलब्ध कराने के साथ-साथ नियमित अंतराल में प्रगति से अवगत कराना सुनिश्चित करेंगे। कलेक्टर ने सभी विभाग प्रमुखों को आपसी समन्वय स्थापित करते हुए सभी योजनाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने आयुष्मान कार्ड के कार्य में प्रगति लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि स्कूलों में कैंप लगाकर आयुष्मान कार्ड बनवाएं, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, कोटेदार लोगों को आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए लोगों को जागरूक एवं सहयोग करें।

       बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटे, समस्त उपखण्ड अधिकारी, समस्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ