सीधी कोषालयीन आईएफएमआईएस अंतर्गत विभिन्न मॉड्यूल्स का प्रशिक्षण 30 जनवरी को

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी कोषालयीन आईएफएमआईएस अंतर्गत विभिन्न मॉड्यूल्स का प्रशिक्षण 30 जनवरी को



सीधी कोषालयीन आईएफएमआईएस अंतर्गत विभिन्न मॉड्यूल्स का प्रशिक्षण 30 जनवरी को


कलेक्टर ने समस्त डीडीओ को अनिवार्य रूप से प्रशिक्षण प्राप्त करने के दिए निर्देश

सीधी।
  कलेक्टर Saket Malviya द्वारा जिले के समस्त डीडीओ तथा संबंधित शाखा प्रभारी को कोषालयीन आईएफएमआईएस अंतर्गत विभिन्न मॉड्यूल्स का प्रशिक्षण 30 जनवरी को अनिवार्य रूप से प्राप्त करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने बताया कि आईएफएमआईएस साफ्टवेयर अंतर्गत विभिन्न माड्यूल्स में जिला कोषालय सीधी का कोषालयीन कार्यप्रणाली में अपेक्षित कार्यवाही पूर्ण नहीं होने से शासन स्तर पर सीधी जिले की छवि पर विपरीत एवं नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है तथ शासन स्तर पर अप्रसन्नता भी व्यक्त किया जा रहा है। कई बार आवश्यक कार्यवाही निर्धारित समयावधि में पूर्ण किये जाने हेतु निर्देशित किया गया था किंतु अभी तक अपेक्षित कार्यवाही अपूर्ण है।

  कलेक्टर ने कड़े निर्देश प्रसारित किए हैं कि कोषालय सीधी से समन्वय स्थापित कर गुणवत्तापूर्ण आवश्यक कार्यवाही पूर्ण करना सुनिश्चित करें। यदि आवश्यक कार्यवाही लंबित पाई जाती है तो संबंधित डीडीओ एवं संबंधित शाखा प्रभारी के आगामी वेतन रोकने की कार्यवाही की जावेगी तथा अनुशासनात्मक कार्यवाही हेतु संबंधित के विभागीय वरिष्ठ कार्यालय को लेख किया जावेगा। 

  उन्होंने निर्देशित किया है कि समस्त डीडीओ को सर्वप्रथम स्वान कनेक्टेड इंटरनेट संचालित सिस्टम में यूआरएल/लिंक का उपयोग कर ई-साइन पंजीकरण से संबंधित जानकारी की प्रविष्टि करेंगे। ईएसएस में विभिन्न कार्यालयों के अधिकारियों/कर्मचारियों के प्रोफाइल अपडेशन हेतु अभी भी लंबित है। डीडीओ अंतर्गत कार्यरत कर्मचारियों के मोबाइल नं. की प्रविष्टि आज दिनांक तक लंबित है। समस्त डीडीओ द्वारा अपने अधीनस्थ लोकल आफिस क्रियेशन एवं एम्प्लाई मैपिंग की कार्यवाही आज दिनांक तक लंबित है। आधार आधारित भुगतान प्रक्रिया (एईपीएस) प्रारंभ हो चुकी है किन्तु अधीनस्थ डीडीओ द्वारा उक्त प्रक्रिया का पालन नहीं किया जा रहा है। पीडी/ईडी/सीसीडी खाता धारक डीडीओ ए.जी.एम.पी. ग्वालियर की ब्राॅड-शीट से बैलेंस का मिलान कर कोषालय से सत्यापन एवं आईएफएमआईएस में बैलेंस अद्यतन करनें की कार्यवाही सुनिश्चित करें। आगामी 01.02.2023 से उक्त प्रक्रिया ऑनलाइन किया जाना है इसके उपरांत बैलेंस में किसी भी प्रकार का परिवर्तन संभव नहीं हो पायेगा तथा संचालनालय कोष एवं लेखा स्तर से अकाउंट फ्रीज कर दिया जावेगा। उल्लेखित बिंदुओ एवं अन्य विविध माड्यूल्स के संबंध में दिनांक 30.01.2023 को कार्यालय कलेक्टर जिला सीधी के सभागार में सायं 4 बजे से 5 बजे तक वरिष्ठ कोषालय अधिकारी सीधी एवं अधीनस्थ स्टाॅफ द्वारा आवश्यक प्रशिक्षण एवं मार्गदर्शन प्रदान किया जावेगा।

   कलेक्टर श्री मालवीय ने निर्देशित किया है कि उक्त प्रशिक्षण में निर्धारित तिथि एवं स्थान पर संबंधित डीडीओ एवं संबंधित शाखा प्रभारी आवश्यक रूप से उपस्थित होकर प्रशिक्षण प्राप्त किया जाना सुनिश्चित करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ