सीधी में लोकतंत्र का लोकोत्सव ‘‘भारत पर्व’’ का हुआ आयोजन,देशभक्ति के गीतों से गुंजायमान हुआ मानस भवन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी में लोकतंत्र का लोकोत्सव ‘‘भारत पर्व’’ का हुआ आयोजन,देशभक्ति के गीतों से गुंजायमान हुआ मानस भवन


सीधी में लोकतंत्र का लोकोत्सव ‘‘भारत पर्व’’ का हुआ आयोजन,देशभक्ति के गीतों से गुंजायमान हुआ मानस भवन


लोक कलाकारों ने लोक नृत्यों की प्रस्तुतियां देकर दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

सीधी।
      जिला प्रशासन, जनसंपर्क व संस्कृति विभाग की ओर से मानस भवन सीधी में गणतंत्र दिवस की संध्या पर लोकतंत्र का लोकोत्सव ‘‘भारत पर्व’’ कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में रीवा तथा सिंगरौली जिले के कलाकारों सहित स्थानीय लोक कलाकारों द्वारा एक से बढ़कर एक बहुआयामी व राष्ट्रीय भावना से ओतप्रोत रंगारंग प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

   कार्यक्रम के शुभारंभ में कलेक्टर साकेत मालवीय, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल धोटे, अपर कलेक्टर बी के पाण्डेय सहित अधिकारियों, कर्मचारियों तथा गणमान्य नागरिकों द्वारा जय स्तंभ पर दीप प्रज्ज्वलन कर वीर शहीदों को श्रद्धान्जलि अर्पित की गई। 

  आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम अंतर्गत गणतंत्र दिवस की संध्या पर लोकतंत्र का लोकोत्सव ‘‘भारत पर्व’’ कार्यक्रम में इस वर्ष स्वराज संस्थान भोपाल द्वारा चयनित रीवा जिले से आए लोक कलाकारों तनिष्का शांडिल्य एवं समूह के द्वारा लोकनृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दी गई। साथ ही सिंगरौली जिले के भोजपुरी लोक कलाकारों रामगोविंद रंगीला तथा साथियों के द्वारा अपने ओजस्वी प्रस्तुति से दर्शकों में ऊर्जा का संचार कर दिया।

इस अवसर पर स्थानीय लोक कलाकारों द्वारा रंगारंग प्रस्तुतियां दी गईं। कार्यक्रम में रेशू सिंह, मणिका पाण्डेय तथा बाल कलाकार सृजन मिश्रा द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक गीतों की प्रस्तुतियां की गई। इसके साथ ही अवतार कृष्ण एवं नन्हे-मुन्हे प्रतिभागियों द्वारा देशभक्ति गीतों की प्रस्तुतियां दी गई। नन्हे-मुन्हे प्रतिभागियों द्वारा की गई प्रस्तुतियों ने उपस्थित दर्शकों को भाव विभोर कर दिया। जिले के अरविंद कुमार पटेल एवं दल के द्वारा लोकगीतों के माध्यम से दर्शकों में ऊर्जा का संचार किया गया। इसके साथ ही जनजातीय कार्य विभाग की छात्राओं द्वारा द्वारा लोकनृत्यों की प्रस्तुति की गई।

जनसंपर्क विभाग की प्रदर्शनी बनी आकर्षण का केंद्र
-------
जनसंपर्क विभाग के द्वारा कार्यक्रम स्थल पर चारों तरफ विकास योजनाओं की छायाचित्रों की प्रदर्शनी लगाई गई थी जो दर्शकों के बीच आकर्षण का केंद्र रही। कार्यक्रम में कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत, अपर कलेक्टर सहित अधिकारियों/कर्मचारियों तथा गणमान्य नागरिकों द्वारा प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ