Online scams news:एक फर्जी लिंक पर क्लिक करने पर खाते से कट गए 84 लाख, युवक बना कंगाल

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Online scams news:एक फर्जी लिंक पर क्लिक करने पर खाते से कट गए 84 लाख, युवक बना कंगाल



Online scams news:एक फर्जी लिंक पर क्लिक करने पर खाते से कट गए 84 लाख, युवक बना कंगाल



Australia online scams news:कहने के लिए तो इंसान ने टेक्नोलॉजी बनाई अपनी सुविधा के लिए ताकि उसके सारे काम आसान हो सके.आजकल के समय में भारत समेत पूरी दुनिया में इंटरनेट का इस्तेमाल बहुत तेजी से बढ़ा है और इसी बढ़ते डिजिटलाइजेशन के कारण लोग घर बैठे केवल इंटरनेट की मदद से ऑनलाइन शॉपिंग , एक खाते से दूसरे खाते में पैसे ट्रांसफर करना, ऑनलाइन बिल जमा करना जैसे की काम कर लेते हैं.
इस कारण समय और पैसे दोनों की बचत होती है. . लेकिन फटाफट वाले इस दौर में यही टेक्नोलॉजी लोगों के गले फांस बनता जा रहा है और लोगों को कंगाल कर रहा है. इसी तरह का एक किस्सा इन दिनों सारी दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है.

मामला ऑस्ट्रेलिया का है यहां रहने वाले 54 साल के मार्क रोस नाम के शख्स के साथ ऐसा स्कैम हुआ कि जिंदगीभर की कमाई एक क्लिक में खत्म हो गई. शख्स का कहना है कि उनके साथ बहुत बड़ा स्कैम हुआ है और इसमें उन्होंने 30,000 डॉलर गंवा दिए. अगर भारतीय रुपयों में आप इसे देखते हैं तो इसकी कीमत लगभग 84 लाख रुपए होती है. मार्क का कहना है कि उनके पास क्रिप्टोकरेंसी एक ऑफर आया था. जहां उन्हें निवेश करने के बदले अच्छा रिर्टन मिलने वाला था, लेकिन चाहे उन्होंने इस लिंक पर क्लिक किया रिर्टन तो छोड़िए उनके सारे पैसे बैंक अकाउंट से खत्म हो गए.

मार्क का कहना है कि इस क्लिक से मैंने सबकुछ गंवा दिया और अब मेरी हालत ये है कि मेरे पास कुछ नहीं बचा कि मैं अपने और अपने बच्चे का पेट पाल सकूं. इसलिए मुझे अपने बुजुर्ग माता-पिता के पास जाना पड़ा.अगर मैं अपने माता-पिता के पास नहीं जाता मैं मेरी हालत भिखारी जैसी हो गई थी. मैंने कोविड के दौरान अपनी सारी पेंशन को खाते में डाल रखा था जो इस स्कैम के बाद खाली हो गया और यह सब मेरे लालच के कारण हुआ है. मीडिया से बात करते हुए मार्क ने बताया कि एक साल पहले टेलीग्राम पर एक बोनस सपोर्ट का वीडियो देखा जिसके बाद मुझे लगा कि कुछ निवेश मुझे भी करना चाहिए क्योंकि दुनिया क्रिप्टो में इंवेस्ट करके अच्छा कमा रही है.

उस क्लिप को देखने के बाद दुनिया भर के सैकड़ों लोगों को अच्छा रिटर्न मिल रहा है और उन्हें ऐसे ग्राहकों से बात भी कराई गई, लेकिन उन्हें अब लगता है कि ये सब फर्जी अकाउंट थे. इसलिए मैंने अपनी जीवनभर की कमाई उसमें लगा दी और उसके बाद सबके सब गायब हो गए. मार्क ने कहा कि उन्होंने अपनी पूरी बचत को एक बार में ट्रांसफर करके बड़ी गलती कर दी थी. इसके बाद धोखाधड़ी करने वालों का मैसेज आया है कि वो मेरे सारे डूबे पैसे वापस लाने में मदद करेंगे इसके बदलें उन्होंने मुझसे 100 डॉलर मांगे और मैंने दे दिए लेकिन कोई पैसा नहीं मिला और वे भी चले गए.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ