Wuling Bingo EV : चलता-फिरता घर है ये छोटी इलेक्ट्रिक कार,333Km की रेंज के साथ है धांसू फीचर

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Wuling Bingo EV : चलता-फिरता घर है ये छोटी इलेक्ट्रिक कार,333Km की रेंज के साथ है धांसू फीचर



Wuling Bingo EV : चलता-फिरता घर है ये छोटी इलेक्ट्रिक कार,333Km की रेंज के साथ है धांसू फीचर



ईलेक्ट्रिक कारों की डिमांड दुनिया भर में तेजी से बढ़ रही है. इलेक्ट्रिक वाहनों की ये रेस अब ड्राइविंग रेंज तक ही सीमित नहीं है, वाहन निर्माता कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को एडवांस फीचर्स और तकनीक का इस्तेमाल कर रही हैं.
ऐसे में चीनी कार निर्माता, वूलिंग ने हाल ही में "बिंगो" नामक अपनी नई इलेक्ट्रिक हैचबैक कार से पर्दा उठाया है, जो एक बेहद ही ख़ास फीचर के साथ आती है. इस इलेक्ट्रिक हैचबैक कार में कंपनी ने एक इन्फ्लेटेबल एयरबेड का विकल्प दिया है, जो कि इसे और भी बेहतर बनाता है. 

SAIC-GM-Wuling (SGWM), तीन कंपनियों के बीच एक ज्वाइंट वेंचर है. इसी ब्रांड ने Wuling Bingo को पेश किया है. हाल ही में जारी की गई तस्वीरों में डुअल स्क्रीन डैशबोर्ड के साथ एक स्टाइलिश केबिन दिखाया गया है, जो मर्सिडीज डिजाइनों की याद दिलाता है. 

बताया जा रहा है कि, नई वूलिंग बिंगो (Wuling Bingo EV) को कंपनी ने चीन में शहरी महिला खरीदारों को ध्यान में रखकर डिज़ाइन किया है. जो कि बेहतर ड्राइविंग रेंज के साथ ही कम्फर्टेबल ड्राइव भी प्रदान करती है. यह कार वूलिंग का नया प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन होगा और अगले महीने शंघाई ऑटो शो में सार्वजनिक रूप से पेश किए जाने की योजना है. फिलहाल इस कार से केवल पर्दा मात्र उठाया गया है. 
Wuling Bingo इलेक्ट्रिक हैचबैक में कंपनी ने डुअल स्क्रीन, लैदर अपहोल्सटरी, इलेक्ट्रॉनिक हैंडब्रेक और बहुत कुछ मिल रहा है. कंपनी ने इसके केबिन को काफी आकर्षक बनाया है। इसके अलावा, कंपनी इन्फ्लेटेबल एयरबेड, कैंपिंग सेट, लैंप, रेडियो जैसे बहुत सारे फीचर्स को बतौर एक्सेसरीज दे रही है. इसके साइज की बात करें तो इस प्रकार है. 

Wuling Bingo EV की डायमेंशन: 

लंबाई - 3,950 mm 
चौड़ाई - 1,708 mm 
उंचाई - 1,580 mm

बैटरी और चार्जिंग: 

पावर और परफॉर्मेंस की बात करें तो इस कार में कंपनी ने सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है जो कि 40bhp की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करती है. आसान भाषा में इसके पावर को समझें तो भारतीय बाजार में मौजूद मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 का इंजन तकरीबन 47Bhp की पावर जेनरेट करता है. बताया जा रहा है कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार को दो बैटरी पैक के साथ पेश करेगी. 
लोअर वेरिएंट में 17.3kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया गया है, जो कि सिंगल चार्ज में तकरीबन 200 किलोमीटर तक की रेंज देगा जबकि हायर वेरिएंट में 31.9 kWh की क्षमता का बैटरी पैक दिया जाएगा, जो कि सिंगल चार्ज में 330 किलोमीटर तक की रेंज देगा. मीडिया रिपोर्ट्स में DC फास्ट चार्जिंग भी दिए जाने की बात हो रही है, लेकिन फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है कि इसकी बैटरी को चार्ज होने में कितना समय लगेगा.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ