सीधी: नामांतरण के एवज में 2 हजार मांगी गई थी घूस,रीवा लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथ पटवारी को किया गिरफ्तार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी: नामांतरण के एवज में 2 हजार मांगी गई थी घूस,रीवा लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथ पटवारी को किया गिरफ्तार



सीधी: नामांतरण के एवज में 2 हजार मांगी गई थी घूस,रीवा लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथ पटवारी को किया गिरफ्तार



सीधी/मझौली
जिले में घूसखोरी एवं कमीशन खोरी का सिलसिला लगातार जारी है जो लोकायुक्त के कार्यवाही के बाद भी रुकने का नाम नहीं ले रही है। एक ओर जहां पार्टी पदाधिकारियों एवं नेताओं द्वारा नौकरी दिलाए जाने के एवज में भारी-भरकम राशि वसूले जाने का तथा बड़े नेताओं के नाम पर उगाही करने का मामला सामने आ रहे है वही प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारी भी निडरता पूर्वक गरीब मजदूर किसानों से भारी-भरकम राशि वसूल रहे हैं। यहां तक की सही और छोटे से छोटे काम जिसके लिए 50000 से 100000 तक महीने का वेतन उठाते हैं फिर भी बिना घूसखोरी के कोई काम करने के लिए तैयार नहीं है। एक छोटे से छोटे काम के लिए गरीब मजदूरों, किसानों को जबकि सही काम करने के लिए घूस देनी पड़ रही है। जब तक अधिकारियों कर्मचारियों की सेवा शुल्क नहीं पहुंचते लोगों का काम नहीं हो पाता ऐसे में जिसके पास धन की कमी है परेशान होकर लोगों को लोकायुक्त का सहारा लेना पड़ रहा है। ऐसा ही ताजा मामला जिले के मझौली उपखंड अंतर्गत उप तहसील मड़वास का सामने आया है। जहां जमीन के नामांतरण किए जाने के एवज में हल्का पटवारी द्वारा शिकायतकर्ता से ₹5000 की रिश्वत मांगी गई थी जिससे लोकायुक्त की टीम ने आज ₹2000 लेते रंगो हाथ गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जोडौरी हल्का पटवारी राजेश रावत द्वारा शिकायतकर्ता से 5000 रू. की मांग की गई थी जो 4000 पर तय हुई जिसकी आधी रकम 2000 रुपए पटवारी द्वारा सत्यापन के समय ले लिया गया तथा ₹2000 शेष होने के कारण काम नहीं किया जा रहा था जिससे परेशान होकर 
शिकायतकर्ता प्रमेश तिवारी सिलवार द्वारा विगत दिनों लोकायुक्त रीवा में शिकायत की गई जिसका सत्यापन किया जाकर आज 28 मार्च 2023 दिन मंगलवार की सुबह लोकायुक्त की टीम मड़वास उप तहसील पटवारी के शासकीय क्वार्टर में रेड कर फरियादी के द्वारा दिए गए रिश्वत के ₹2000 के साथ पटवारी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया जाकर कार्यवाही की गई है।


इनका कहना है

शिकायतकर्ता प्रमेश तिवारी द्वारा लोकायुक्त रीवा एसपी कार्यालय पटवारी द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत की गई थी जिसका सत्यापन किया जाकर शिकायत के आधार पर आज योजनाबद्ध तरीके से पटवारी को ₹2000 रिश्वत लेते रंगो हाथ गिरफ्तार किया गया है ₹5000 की मांग की गई थी जो ₹4000 पर तय हुआ था ₹2000 शिकायतकर्ता से सत्यापन के समय ले लिया गया था 2000 आज लिया जा रहा था जिसे गिरफ्तार कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

राजेश पाठक
 डीएसपी लोकायुक्त रीवा

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ