सीधी:ई-केवाईसी में पैसे मांगने पर होगी वैधानिक कार्यवाही

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी:ई-केवाईसी में पैसे मांगने पर होगी वैधानिक कार्यवाही



सीधी:ई-केवाईसी में पैसे मांगने पर होगी वैधानिक कार्यवाही

सभी नगरीय निकायों एवं ग्रामपंचायतों में निःशुल्क भरे जाएंगे फार्म


सीधी
  मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत हितग्राहियों के समग्र आईडी एवं बैंक खातों की ई-केवाईसी पूर्णतः निःशुल्क है। यदि कोई भी ई-केवाईसी संचालक किसी भी हितग्राही से पैसों की मांग करता है, तो यह गैरकानूनी है इसकी सूचना तत्काल जिला प्रशासन को उपलब्ध कराएं। जिससे संबंधित के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जा सकेगी। उक्त निर्देश कलेक्टर Saket Malviya ने दिए हैं।

       कलेक्टर श्री मालवीय ने बताया कि प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत समस्त पात्र हितग्राहियों को ई-केवाईसी कराना अत्यंत महत्वपूर्ण है और यह कार्य पूर्णता निःशुल्क है। यह कार्य संबंधित एमपी ऑनलाइन, सीएससी सेंटर, राशन दुकान एवं अन्य माध्यम से की जा रही है जो कि पूर्णता निःशुल्क है। उन्होंने बताया कि यदि किसी ई-केवाईसी करने वाले संचालक की शिकायत प्राप्त होती है तो तत्काल प्रभाव से पुलिस एफ.आई.आर. कराई जाएगी।  

  कलेक्टर ने कहा कि 25 मार्च से शिविरों के माध्यम से सभी नगरीय निकायों एवं ग्रामपंचायतों में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के आवेदन फार्म निःशुल्क भरे जा रहे हैं। यह प्रक्रिया भी पूर्णतः निःशुल्क है। कलेक्टर ने कहा कि आवेदन फार्म भरने के लिए यदि कोई व्यक्ति पैसों की मांग करता है तो उसकी जानकारी प्रशासन को उपलब्ध कराएं। ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ