Manish Kashyap News: यूट्यूबर मनीष कश्यप के बैंक में रखे 42 लाख रुपये हुए फ्रिज

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Manish Kashyap News: यूट्यूबर मनीष कश्यप के बैंक में रखे 42 लाख रुपये हुए फ्रिज



Manish Kashyap News: यूट्यूबर मनीष कश्यप के बैंक में रखे 42 लाख रुपये हुए फ्रिज



तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों के साथ हो रही हिंसा से जुड़े फेक न्यूज वीडियो पोस्ट करने के आरोप में बिहार पुलिस मनीष कश्यप और युवराज राजपूत के ख़िलाफ़ केस दर्ज कर जल्द ही गिरफ्तार करेगी.जानकारी के अनुसार, इधर मनीष कश्यप फरार चल रहा है.
हालांकि, अब तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है. इस बीच बिहार पुलिस ने कार्रवाई करते हुए यूट्यूबर को पकड़ने के लिए लगातार दबिश डाल रही है. वहीं, पुलिस ने दोनों ही आरोपियों के बैंक खातों को फ्रीज करा दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तमिलनाडु में कामकाजी बिहार के निवासियों के लिये भ्रामक वीडियो को प्रसारित करने के मामले में आर्थिक अपराध इकाई ने कार्रवाई की है. जहां आर्थिक अपराध थाना काण्ड सं0-03/23 के केस दर्ज कर आरोपी मनीष कश्यप एवं युवराज सिंह राजपूत के खिलाफ गिरफ्तारी के लिए वारण्ट प्राप्त किया गया है.इसके साथ ही दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने हेतु एक विशेष टीम का गठन किया गया है, जिसके द्वारा अन्य राज्यों में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है.
मनीष कश्यप के बैंक खातों को किया गया फ्रीज- बिहार पुलिस

वहीं, मनीष कश्यप के बैंक खातों में उपलब्ध रकम को फ्रीज कराया गया है. इनके SBI के खाते में 3,37,496 रुपए हैं. जबकि, IDFC BANK के खाते में 51,069 रुपए है. इसके अलावा HDFC BANK के खाते में 3,37,463 रुपए है और SACHTAK Foundation के HDFC BANK के खाते में 34,85,909 रुपए उपलब्ध हैं. हालांकि,कुल राशि 42,11,937 रुपए उसके बैंक खाते में जमा है.इस दौरान पुलिस का कहना है कि मनीष कश्यप उर्फ त्रिपुरारी कुमार तिवारी के खिलाफ वित्तीय अनियमितता के सबूत मिले है, जिन पर गहन जांच की जा रही है.
फर्जी वीडियो शेयर करने का लगा आरोप

गौरतलब है कि, मनीष कश्यप के नाम से संचालित @manishkashyap43 ट्विटर हैंडल पर मनीष कश्यप की गिरफ्तारी की एक फोटो पोस्ट करके झूठ, अफवाह और भ्रामक सन्देश फैलाकर लोगों को दिग्भ्रमित करने के आरोप में आर्थिक अपराध थाना काण्ड सं0-05/23 दर्ज किया गया है.इसके बाद बिहार पुलिस ने ट्वीट कर साफ किया था कि मनीष और युवराज को गिरफ्तार नहीं किया गया. वह एक फर्जी पोस्ट था.
आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार पुलिस दे रही दबिश
इस कांड में शामिल केस में आरोपी प्रशांत कुमार, योगेन्द्र द्विवेदी, सा0 बड़का ढकाइच, थाना कृष्णाब्रह्म, जिला बक्सर वर्तमान द्वारा शशिकांत शर्मा, सा0 गणेशपथ, रोड नं0-01, शिवपुरी, थाना शास्त्रीनगर, जिला पटना को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.वहीं, पुलिस का कहना है कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापामारी की जा रही है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ