संभागायुक्त श्री शुक्ला की सेवानिवृति पर जिला प्रधान एवं सत्र न्यायाधीश सहित संभाग के कलेक्टरों, पुलिस अधीक्षक ने दी भावभीनी विदाई

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

संभागायुक्त श्री शुक्ला की सेवानिवृति पर जिला प्रधान एवं सत्र न्यायाधीश सहित संभाग के कलेक्टरों, पुलिस अधीक्षक ने दी भावभीनी विदाई



संभागायुक्त श्री शुक्ला की सेवानिवृति पर जिला प्रधान एवं सत्र न्यायाधीश सहित संभाग के कलेक्टरों, पुलिस अधीक्षक ने दी भावभीनी विदाई



सागर संभाग के सेवानिवृत संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला के बेहतर एवं उल्लेखनीय कार्यकाल को सागर संभाग सदैव याद रखेगा। यह उदगार संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला की सेवानिवृति पर आयोजित बिदाई समारोह में अधिकांश वक्ताओं ने व्यक्त किए। श्री मुकेश शुक्ला सागर संभागायुक्त पद पर ढाई साल कार्यरत रहे । 31 मार्च को उनके सेवानिवृत होने पर अधिकारियों, कमिश्नर कार्यालय के कर्मचारियों ने उन्हें भावी जीवन के लिए शुभकामनाएं दी। शहर के एक निजी होटल में आयोजित कार्यक्रम में जिला प्रधान एवं सत्र न्यायाधीश सहित संभाग के जिलों के कलेक्टर, एसपी एवं अन्य प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा भावभीनी विदाई दी गई। इस अवसर पर जिला एवं प्रधान सत्र न्यायाधीश श्री अरुण कुमार सिंह, कलेक्टर सागर श्री दीपक आर्य , टीकमगढ़ कलेक्टर श्री सुभाष द्विवेदी,पन्ना कलेक्टर श्री संजय मिश्रा, दमोह कलेक्टर श्री एस . कृष्ण चैतन्य, सागर पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, अपर कमिश्नर श्री पवन जैन ,ज्वाइंट कमिश्नर श्री अनिल द्विवेदी, नगर निगम कमिश्नर श्री चंद्रशेखर शुक्ला, अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी सहित संभाग के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।
     विदाई समारोह में जिला प्रधान एवं सत्र न्यायाधीश श्री अरुण कुमार सिंह ने श्री मुकेश कुमार शुक्ला को उनके भावी सुखी, स्वस्थ, यशस्वी जीवन के लिए शुभकामनाएं दी । उन्होंने कहा कि शासकीय कार्य काल को कर्मठता से पूरा करना बड़ी बात होती है और यह बात संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला ने पूरी की है।
       सागर कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने कहा कि श्री मुकेश शुक्ला के मार्गदर्शन में जो कार्य जिले में हुआ है, उससे मुझे नई ऊर्जा प्राप्त हुई है ।उनका कुशल मार्गदर्शन एवं नेतृत्व से कार्य करना आसान हुआ। उन्होंने कहा कि जब भी कोई परेशानी आई, श्री मुकेश शुक्ला ने उचित एवं सही मार्गदर्शन दिया। उन्होंने कहा कि श्री शुक्ला अत्यंत ही सरल, मिलनसार, व्यवहारकुशल व्यक्तित्व के धनी है, जिनसे मैंने एवं संभाग के अधिकारियों ने सीख प्राप्त की कि कैसे चुनौतियों का सामना धैर्यपूर्वक कर सफलता प्राप्त की जाती है ।इस अवसर पर नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी ने कहा कि मुझे केवल ढाई दिन की अवधि का संभागीय कमिश्नर श्री शुक्ला के अंतर्गत कार्य करने का अवसर प्राप्त हुआ है, लेकिन इस छोटी अवधि में ही मैं उनकी कार्यशैली से प्रभावित हुआ हूं। उन्होंने कहा कि श्री शुक्ला जैसा कुशल नेतृत्व जिले सहित संपूर्ण संभाग के प्रशासनिक अधिकारियों को मिले तो कार्य करने में आसानी होती है।
     अपर कमिश्नर श्री पवन जैन ने कहा कि संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला की सेवानिवृत्ति सागर संभाग के आयुक्त पद से अवश्य रही है ,क्योंकि यह शासकीय प्रक्रिया है, किंतु श्री शुक्ला का मार्गदर्शन हम सभी को अवश्य मिलता रहेगा। उन्होंने कहा कि श्री शुक्ला एक प्रखर अधिकारी रहे है। उनके कार्यकाल में अनेक शासकीय प्रक्रियाओं को सरलता से सीखने का अवसर प्राप्त हुआ है ।ज्वाइंट कमिश्नर श्री अनिल द्विवेदी ने कहा कि संभागायुक्त श्री शुक्ला जैसे प्रशासनिक अधिकारी सभी को मिले , ऐसी उम्मीद है ।उनके कार्यकाल में कोई भी कठिन चीज सरल सी लगती थी,क्योंकि श्री शुक्ला का कुशल मार्गदर्शन एवं नेतृत्व सभी कठिन चुनौती को भी सरल बना देता था।
       इस अवसर पर दमोह कलेक्टर श्री एस . कृष्ण चैतन्य,टीकमगढ़ कलेक्टर श्री सुभाष द्विवेदी,पन्ना कलेक्टर श्री संजय मिश्रा, संभाग आयुक्त कार्यालय के वरिष्ठ सहायक श्री अनुराग पटेरिया श्री तेलंग सहित जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी व अन्य अधिकारी मौजूद थे।  
       इस अवसर पर संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला को अधिकारियों द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। अपने संबोधन में श्री मुकेश शुक्ला ने उनके कार्यकाल में संभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा मिले सहयोग के लिए आभार माना। उन्होंने कहा कि कठिन से कठिन कार्य को हम धैर्य एवं संयमित रहकर पूरा सकते है ।श्री शुक्ला ने कहा कि उनके भरसक प्रयास रहा कि सागर संभाग प्रदेश में हर क्षेत्र में अव्वल रहे ।उन्होंने कार्यकाल के दौरान अधिकारियों- कर्मचारियों, जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों और नागरिकों द्वारा मिले अपार सहयोग के लिए सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। श्री शुक्ला ने कहा कि जो प्रेम और स्नेह सागर संभाग की जनता से उन्हें प्राप्त हुआ है, वह जीवन भर स्मरणीय रहेगा।जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पीसी शर्मा ने सम्मान पत्र भेंट किया।कार्यक्रम का संचालन डॉ. अजय ने किया जबकि आभार ज्वाइंट कमिश्नर श्री अनिल द्विवेदी ने माना।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ