सीधी विधायक ने गोपालदास डैम में नौका विहार का किया शुभारंभ

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी विधायक ने गोपालदास डैम में नौका विहार का किया शुभारंभ



सीधी विधायक ने गोपालदास डैम में नौका विहार का किया शुभारंभ

क्षेत्र के पर्यटन सुविधाओं में किया जाएगा विस्तार - विधायक सीधी श्री शुक्ल 

 
सीधी
पर्यटन के क्षेत्र में एक और कदम बढ़ाते हुये सीधी शहर की पहचान गोपालदास डैम में 03.04.2023 सोमवार को विधायक सीधी Kedarnath Shukla ने नौका विहार का शुभारंभ किया। अब शहरवासी परिवार सहित नौका विहार का आनंद ले सकते हैं और परिवार के साथ कुछ शांति के पल बिता सकेंगे। शहर की शान गोपालदास डैम के सौंदर्यीकरण की दिशा में पहल करते हुये विधायक श्री शुक्ल द्वारा ग्राम पंचायत पड़रा को 2 लाख रूपये की स्वीकृति प्रदाय की गयी थी, जिससे शुरूआती दौर में 2 नाव, जीवन रक्षक जैकेट एवं अन्य सामग्री ग्राम पंचायत द्वारा उपलब्ध करायी गयी है। जल्द ही और बेहतर ढंग से कार्य प्रारंभ कर दिया जायेगा।

  इस अवसर पर संबोधित करते हुए विधायक श्री शुक्ल ने सीधी शहर को गोपालदास बांध की सौगात देने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री श्री कैलाश जोशी तथा तत्कालीन कलेक्टर श्री अजीत जोगी को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने बताया कि सिंचाई सुविधा में विस्तार के साथ-साथ सीधी शहर वासियों को एक तालाब उपलब्ध कराने के दृष्टि से इसका निर्माण किया गया है। विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि सीधी जिले में पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। सभी बांधों में नौकायन और वाटर स्पोर्ट्स की सुविधा का विस्तार किया जा सकता है। इसकी शुरुआत गोरियरा बांध तथा कुर्वाह से की जा चुकी है। अन्य ग्राम पंचायतों को भी इस दिशा में पहल करने की आवश्यकता है। उन्होंने आश्वस्त किया है कि पर्यटन की दिशा में उनके द्वारा हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि आने वाले समय में गोपालदास डैम का समुचित सौंदर्यीकरण कर इसे शहर के एक व्यवस्थित चौपाटी के रूप में विकसित करने का प्लान है जिससे सुबह शाम सैर सपाटे के लिये शहरवासियों को एक व्यवस्थित स्थान मिल जायेगा। साथ ही कई लोगों को रोजगार भी उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने पड़रा ग्राम के युवाओं से अपील की कि क्षेत्र की सफाई का विशेष ध्यान रखें तथा पूरी ऊर्जा के साथ इस क्षेत्र को विकसित करने तथा एक विशेष पहचान दिलाने की दिशा में कार्य करें। उन्होंने जिले में अधिकारियों द्वारा किए जा रहे प्रयासों की भी सराहना की तथा उन्हें इस जिले के नागरिकों की सुविधाओं में लगातार विस्तार के प्रयास के लिए कहा है। उन्होंने गोपालदास बांध की मेड़ के चौड़ीकरण के लिए कार्य योजना बनाने की दिशा में पहल करने के लिए कहा है।

जिला पंचायत अध्यक्ष मंजू रामजी सिंह ने कहा कि इससे जिले में एक नए अनुभव की शुरुआत हो रही है। विधायक जी के प्रयास से सीधी शहर वासियों को एक सौगात मिली है, वह अपने परिजनों के साथ खुशियों के कुछ पल व्यतीत कर सकेंगे। साथ ही क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी।

जनपद अध्यक्ष सीधी धर्मेंद्र सिंह परिहार ने कहा कि विधायक जी के प्रयासों से क्षेत्र में पर्यटन के क्षेत्र में लगातार विस्तार हो रहा है। जो यात्रा गोरियरा बांध से शुरू हुई थी वह लगातार आगे बढ़ती जा रही है। क्षेत्र के सभी जलाशयों में इसकी संभावनाएं तलाश की जा रही हैं और उन्हें विकसित करने की दिशा में पहल होगी।

कलेक्टर Saket Malviya ने कहा कि ग्राम पंचायत पड़रा द्वारा की गई पहल अन्य ग्राम पंचायतों के लिए भी अनुकरणीय है। ग्राम पंचायतों का कार्य न केवल शासकीय योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन करना है, बल्कि नागरिक सुविधाओं में विस्तार करना भी है। उन्होंने कहा कि अन्य ग्राम पंचायतें भी मनोरंजक टूरिस्म गतिविधियों के क्षेत्र में संभावनाओं की तलाश करें। कलेक्टर ने साथ ही सभी को स्वच्छता के क्षेत्र में विशेष प्रयास करने तथा अपने क्षेत्र को सुंदर और व्यवस्थित करने की अपील की है।

समाजसेवी गुरुदत्त शरण शुक्ल ने कहा कि सीधी नगरीय क्षेत्र के तालाबों में भी इस दिशा में एक सकारात्मक पहल की जा सकती है। नगरीय क्षेत्र से जुड़े होने के कारण ग्राम पंचायत पड़रा द्वारा एक अनुकरणीय सकारात्मक पहल की गई है। उन्होंने क्षेत्र के लिए मध्यप्रदेश शासन तथा विधायक जी द्वारा किए जा रहे पर प्रयासों के विषय में भी विस्तार पूर्वक बताया।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक रवींद्र वर्मा, सीईओ जिला पंचायत राहुल धोटे, कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा हिमांशु तिवारी, सरपंच पड़रा अंजुलता कोल, पार्षद आनंद परियानी, गणमान्य नागरिक एवं समाजसेवी अंजू पाठक, रामजी सिंह, धर्मेंद्र शुक्ल, अम्बुज सिंह चौहान सहित जनप्रतिनिधि गण, संबंधित विभागीय अधिकारी एवं ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ