PM मोदी का मध्यप्रदेश दौरा आज, कमांडर काफ्रेंस में शामिल होने के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी,देखिए मिनट टू मिनट का प्रोग्राम

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

PM मोदी का मध्यप्रदेश दौरा आज, कमांडर काफ्रेंस में शामिल होने के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी,देखिए मिनट टू मिनट का प्रोग्राम



PM मोदी का मध्यप्रदेश दौरा आज, कमांडर काफ्रेंस में शामिल होने के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी,देखिए मिनट टू मिनट का प्रोग्राम



प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को भोपाल का दौरे पर रहेंगे। सुबह 9.30 बजे प्रधानमंत्री भोपाल स्टेट हैंगर पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से हैलीकाप्टर के जरिए लाल परेड ग्राउंड पर उतरेंगे।
इसके बाद कार से कुशाभाऊ ठाकरे हॉल में संयुक्त कमांडर सम्मेलन-2023 में शामिल होंगे। करीब 5 घंटे की काफ्रेंस के बाद तीन बजे पीएम मोदी रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर भोपाल और नई दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे-भारत एक्सप्रेस ट्रेन को झंडी दिखा कर रवाना करेंगे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) पूरी कर ली है। सीपीजी के अधिकारियों ने शुक्रवार को भी एडिशनल सीपी ला एंड आर्डर और इंटेलिजेंस के साथ सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसके साथ ही सुरक्षा के पैरामीटर्स को लेकर माक ड्रिल किया। साथ ही पीएम ही सुरक्षा में लगे जवानों का वेरिफिकेशन करने के लिए निर्देश दिए हैं। वहीं सैन्य कमांडरों का तीन दिवसीय सम्मेलन 30 मार्च से एक अप्रैल 2023 तक हो रहा है। सम्मेलन की विषय-वस्तु रेडी, रिसर्जेन्ट, है। सम्मेलन के दौरान सशस्त्र बलों की युद्ध-भूमि की संयुक्त तैयारियों के मद्देनजर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जायेगी। सशस्त्र बलों की तैयारी और आत्म-निर्भरता प्राप्त करने की दिशा में डिफेंस इकोसिस्टम की प्रगति की समीक्षा भी होगी। सम्मेलन में तीनों सशस्त्र बलों के कमांडर और रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी हिस्सा लेंगे। थल सैनिकों, नौ सैनिकों और वायु सैनिकों के साथ समावेशी और अनौपचारिक बातचीत भी होगी। ये सभी चर्चाओं में योगदान करेंगे। 

एसपीजी ने किया फाइनल माकड्रिल, संवेदनशील इलाकों में इंटेलिजेंस को किया अलर्ट 

- पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सीपीजी को पीएम के रूट के बारे में जानकारी दी। एयरपोर्ट से बीयू तक रूट के बारे में पुलिसकर्मियों की तैनात और सुरक्षा का रोडमैप बताया। एसपीजी के अधिकारियों ने सीपी हरिनारायणचारी मिश्रा ने भी चर्चा की है। सीपी ने बताया कि पिछले दिनों ही पीएम के कार्यक्रम की जानकारी मिलते के बाद रिव्यू किया गया। इसमें 25 आईपीएस अफसरों की ड्यूटी लगाई गई है। शहर में 21 प्वाइंट्स पर राजपत्रित अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। कंट्रोल रूम और सार्विलांस यूनिट पीएम के काफिले पर नजर रखेगी। संवेदनशील इलाकों में इंटेलिजेंस की टीम भी अलर्ट किया गया है। पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसपीजी ने हरी झंडी ने दी है। हालांकि रानी कमलपति रेलवे स्टेशन के आसपास सुरक्षा बढ़ाने के लिए निर्देश दिए हैं। अधिकारियों ने बताया कि कुशाभाऊ ठाकरे से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन तक होने वाला रोड शो रद्द कर दिया गया है। हालांकि सुरक्षा के लिहाज से ट्रैफिक में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

पीएम मोदी का मिनट टू मिनट प्लान 

सुबह 8:05- दिल्ली से एयरफोर्स के विमान से रवाना होंगे। 

सुबह 9:25- भोपाल के ओल्ड स्टेट हैंगर पर पहुंचेंगे। 

सुबह 9:30- स्टेट हैंगर से हेलीकॉप्टर के जरिए रवाना होंगे। 

सुबह 9:50- लाल परेड मैदान के हेलीपैड पर उतरेंगे। 

सुबह 10:00 - कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में कंबाइंड कमांडर कॉन्फ्रेंस में शामिल होंगे। 

दोपहर 3:05- कुशाभाऊ ठाकरे सभागार से कार द्वारा रवाना होंगे। 

दोपहर 3:15- रानी कमलापति रेल्वे स्टेशन पहुचेंगे। यहां वंदे भारत ट्रेन को रवाना करेंगे। 

दोपहर 3:35- कार से रानी कमलापति रेल्वे स्टेशन से बीयू परिसर के हेलीपैड के लिए रवाना होंगे। 

दोपहर 3:45- बीयू के हेलीपैड से भोपाल एयरपोर्ट के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे। 

शाम 4:10- भोपाल एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। 

ड्रोन, पैराग्लाइडर, हॉट बैलून पर बैन 

- पीएम के कार्यक्रम के दौरान रानी कमलापति रेलवे स्टेशन एवं बरकतउल्लाह विश्वविद्यालय से 3 किलोमीटर की एरिया में ड्रोन, पैराग्लाइडर, हॉट बैलून, अन्य फ्लाइट आॅबजेक्ट उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। स्थान को रेड जोन, नो फ्लाईंग जोन घोषित किया गया है। आदेश 29 मार्च 2023 से 1 अप्रैल 2023 तक प्रभावशील रहेगा। आदेश का उल्लंघन पाए जाने पर धारा 188 के अंतर्गत वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। कमर्शियल फ्लाइट्स इस प्रतिबंधात्मक आदेश के पालन से मुक्त रहेंगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ