AAP ने शुरू की लोकसभा चुनाव की तैयारी, सात नए उपाध्यक्ष का किया ऐलान

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

AAP ने शुरू की लोकसभा चुनाव की तैयारी, सात नए उपाध्यक्ष का किया ऐलान



AAP ने शुरू की लोकसभा चुनाव की तैयारी, सात नए उपाध्यक्ष का किया ऐलान


नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 में होने हैं और दूसरी तरफ दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने 7 उपाध्यक्ष की नियुक्ति कर दी है. यह नियुक्ति लोकसभा चुनावों के मद्देनजर की गई है. राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा पा चुकी आम आदमी पार्टी पूरी ताकत के साथ लोकसभा चुनाव में मैदान में होगी. जमीन से लोकसभा की लड़ाई लड़ने के लिए आप दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. पार्टी के पास फिलहाल एक सदस्य लोकसभा में हैं. एक लोकसभा की सीट को बढ़ाने के क्रम में अब दिल्ली की सात सीटों पर जीतने की तैयारी में आप जुट गई है.

यह हैं वो सात उपाध्यक्ष:
 आप ने दिल्ली में अपने 7 विधायक को उपाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नियुक्त किए गए सात प्रदेश उपाध्यक्षों में दिलीप पांडेय, जरनैल सिंह, गुलाब सिंह, जितेंद्र तोमर, ऋतुराज झा, राजेश गुप्ता और कुलदीप कुमार शामिल हैं.

दिल्ली में नहीं जीत पाई एक भी सीट:

 आम आदमी पार्टी ने विधानसभा के चुनावों में भले ही भाजपा को मात दी हो, लेकिन सरकार बनाने के बाद भी आम आदमी पार्टी यहां भाजपा के उम्मीदवार को सासंद की सीट पर चुनाव नहीं हरा पाई है. दिल्ली की 7 लोकसभा सीट पर भाजपा का कब्जा है. हालांकि, पार्टी को उम्मीद है कि शिक्षा, स्वास्थ्य और बेहतर सरकार चलाने के मुद्दे पर उन्हें दिल्ली की जनता लोकसभा में भी वोट करेगी.

जालंधर से एक सीट पर है आप: हाल में जालंधर लोकसभा सीट पर हुए उप चुनाव में आम आदमी पार्टी का खाता खुल गया है. आप उम्मीदवार ने यहां से जीत दर्ज की है. पंजाब में आप की पूर्ण बहुमत की सरकार है और पार्टी को भरोसा है कि लोकसभा चुनाव में भी पंजाब की सभी लोकसभा पर आप के उम्मीदवार जीत दर्ज करेंगे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ