बारिश ने मचाई तबाही,तिनके की तरह बह गए कई वाहन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बारिश ने मचाई तबाही,तिनके की तरह बह गए कई वाहन



Watch: बारिश ने मचाई तबाही, तिनके की तरह बह गए कई वाहन,देखें वीडियो



Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के सोलन और हमीरपुर जिलों में रविवार को बादल फटने से अचानक बाढ़ आ गई. वहीं कुल्लू के मोहल में भारी बारिश में कई वाहन बह गए और क्षतिग्रस्त हो गए.
जेसीबी वाहन की मदद से उन वाहनों को निकाला गया. वहीं राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार रविवार को हमीरपुर और शिमला जिले में एक-एक व्यक्ति डूब गया.

बारिश ने 11 मकानों और वाहनों के साथ-साथ चार गौशालाओं को भी नुकसान पहुंचाया. केंद्र के मुताबिक पिछले 24 घंटों में राज्य को अनुमानित 78 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. वर्षाजनित घटनाओं में लाहौल और स्पीति में तीन, हमीरपुर में पांच, सोलन में दो और मंडी में एक घर क्षतिग्रस्त हो गया. कुल्लू में आठ, लाहौल और स्पीति में दो और सिरमौर में एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने कहा कि पिछले 24 घंटों में राज्य में बारिश के कारण कई पेड़ सड़क पर गिर गए, जिससे दो राष्ट्रीय राजमार्गों सहित राज्य में 126 सड़कों पर वाहनों की आवाजाही अवरुद्ध हो गई.

आपातकालीन केंद्र ने क्या कहा
आपातकालीन केंद्र ने कहा कि राज्य भर में 141 ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त होने से कई इलाकों में बिजली की आपूर्ति बाधित हो गई. वहीं मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, मंडी जिले का सरकाघाट 130 मिलीमीटर (मिमी) बारिश के साथ सबसे अधिक बारिश वाला स्थान रहा, इसके बाद धौलाकुआं में 103 मिमी, सुंदरनगर और बलद्वाड़ा में 92 मिमी जबकि नाहन में 80 मिमी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने कांगड़ा, मंडी, शिमला, सिरमौर, चंबा और कुल्लू जिलों में अचानक बाढ़ आने की संभावना के कारण फसलों, फलों के पेड़ों और अन्य पौधों को नुकसान पहुंचने की चेतावनी दी है.

वीडियो देखने के क्लिक करें 👉वीडियो

मौसम विभाग ने 26 जून को अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश, आंधी और बिजली गिरने जबकि 27-29 जून तक गरज के साथ बौछारें पड़ने के साथ आंधी चलने संबंधी 'येलो' अलर्ट भी जारी किया है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ