पत्नी की अनुपस्थिति में पति चला रहे जिला पंचायत,जिम्मेदार बने मूकदर्शक

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पत्नी की अनुपस्थिति में पति चला रहे जिला पंचायत,जिम्मेदार बने मूकदर्शक




पत्नी की अनुपस्थिति में पति चला रहे जिला पंचायत,जिम्मेदार बने मूकदर्शक


आम जनता के साथ जिला पंचायत के परियोजना अधिकारी भी रहे मौजूद

 सीधी।
एक तरफ प्रदेश सरकार के मुखिया शिवराज सिंह चौहान महिलाओं को सरकार ने भागीदारी की बात कर रहे है तो दूसरी तरफ भाजपा से ही आई महिला जनप्रतिनिधियों की स्थिति उसके विपरीत देखी जा रही हैं। जबकि महिला जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी के बजाय कार्यालयों में उनके पति व रिस्तेदारों की दखलंनदाजी को लेकर भी कई बार सवाल उठ चुके है ऐसे में सीधी जिले के तत्कालीन कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान ने एक सार्वजनिक आदेश भी जारी किया था जिसमें यह साफ उल्लेख किया गया था कि नगरीय निकाय व त्रिस्तरीय पंचायत में महिला जनप्रतिनिधियों के बजाय उनके पति व रिस्तेदार अगर बैठक या कार्यालय संचालन करते पाये गए तो संबंधित कार्यालय प्रमुख इनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करें लेकिन उनके जाते ही जिले में यह आदेश निष्क्रिय हो गया है और जगह-जगह महिला जनप्रतिनिधियों के बजाय उनके पति व रिस्तेदार दफ्तर चला रहे है। 
विराट वसुंधरा में छपी खबर के मुताबिक कुछ इसी तरह का वाकया सोमवार को जिला पंचायत अध्यक्ष मंजू सिंह के पति रामजी सिंह का प्रकाश में आया है जहां अध्यक्ष पति रामजी सिंह जिला पंचायत अध्यक्ष की अनुपस्थिति में जनता दरबार लगाकर लोगों की सुनवाई कर रहे है। यह मैं नही कह रहा हूं बल्कि अध्यक्ष पति रामजी सिंह खुद सोशल मीडिया में अपनी जिला पंचायत की उपस्थिती का बखान कर रहे है।

 परियोजना अधिकारी भी है मौजूद:-

हैरानी की बात यह है कि जिला पंचायत अध्यक्ष की अनुपस्थिती में उनके कक्ष में लगी जनता दरवार का संचालन जहां उनके पतिदेव रामजी सिंह धड़ल्ले से कर रहे है वहीं उनके इस कार्य में सहयोग करने के लिए जिला पंचायत के परियोजना अधिकारी जय सिंह भी मौजूद रहे। बता दें कि परियोजना अधिकारी जय सिंह जिला पंचायत सीधी में आधा दर्जन से अधिक विभागों की जिम्मेदारी सम्हाल रखे है। इनकी उपस्थिती भी शासन के उस आदेश पर करारा तमाचा मार रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ