MP in Cyclone Biparjoy:MP के इन जिलों में दिखेगा बिपरजॉय का असर, कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP in Cyclone Biparjoy:MP के इन जिलों में दिखेगा बिपरजॉय का असर, कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट



MP in Cyclone Biparjoy:MP के इन जिलों में दिखेगा बिपरजॉय का असर, कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

गुजरात (Gujarat) के कई इलाकों में तबाही मचाने के बाद चक्रवर्ती तूफान बिपरजॉय (Cyclone Biparjoy) अब राजस्थान (Rajasthan) के रास्ते मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की ओर बढ़ रहा है.
मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश के कई इलाकों में तूफान के चलते तेज आंधी, तूफान और माध्यम से भारी बारिश तक की संभावना है. इस तूफान का सबसे ज्यादा असर प्रदेश के ग्वालियर-चंबल इलाके में रहेगा.

मध्य प्रदेश में रविवार से तूफान बिपरजॉय के चलते मौसम में बदलाव दिखेगा. राजस्थान के रास्ते एमपी में प्रवेश कर रहा बिपरजॉय ग्वालियर चंबल ,सागर और जबलपुर में भारी बारिश करा सकता है. फिलहाल, मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी और हल्की बारिश का दौर जारी है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

निवाडी, छतरपुर, टिकमगढ़, उमरिया जिलों में गर्म रात होने का यलो अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. वहीं भोपाल, जबलपुर, निवाडी, टिकेमगढ़,बालाघाट,सिवनी, रतलाम जिलों में लू चलने की संभावना है. भोपाल, धार, भिण्ड, सीहोर,अलीराजपुर, झाबुआ, बडवानी, नीमच, मंदसौर, इंदौर, छिदवाड़ा, जबलपुर, सागर, रतलाम, टिकमगढ, दमोह, छतरपुर जिलों में बारिश की संभावना है.
25 जून को एमपी में मानसून की दस्तक

भोपाल मौसम केंद्र के मौसम वैज्ञानिक प्रमेन्द्र कुमार ने बताया कि मध्य प्रदेश में 25 जून तक मानसून दस्तक दे सकता है. बीते दिनों भोपाल बड़वानी धार, बालाघाट, अनूपपुर, सिवनी समेत कई इलाकों में प्री मानसून गतिविधियां देखी गई हैं. एमपी में फिलहाल तूफान का असर नहीं है, लेकिन 18, 19 जून के करीब ग्वालियर चंबल इलाके में तूफान के कारण बारिश गरज चमक की संभावना है. इस सीजन मध्य प्रदेश के कई इलाकों में अच्छी बारिश होने की संभावना मौसम वैज्ञानिकों की ओर से जताई जा रही है. पिछले मानसून सामान्य से अधिक वर्षा के चलते प्रदेश के डेम और वोटर रिसोर्स अच्छे से रिचार्ज हो गए थे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ