BJP का चौकाने वाला फैसला: भजनलाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, प्रेमचंद और दीया कुमारी होंगी डीप्टी CM

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

BJP का चौकाने वाला फैसला: भजनलाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, प्रेमचंद और दीया कुमारी होंगी डीप्टी CM


BJP का चौकाने वाला फैसला: भजनलाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, प्रेमचंद और दीया कुमारी होंगी डीप्टी CM


जयपुर.राजस्थान के नए मुख्यमंत्री को लेकर भी भाजपा ने चौंकाने वाला फैसला किया है. राजस्थान के नए मुख्यमंत्री की कमान सांगानेर विधायक भजनलाल शर्मा को सौंपी गई है. वहीं, दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को डिप्टी सीएम बनाया गया है. प्रदेश भाजपा मुख्यालय में हुई विधायक दल की बैठक में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भजनलाल शर्मा के नाम का प्रस्ताव रखा. इस नाम पर सभी विधायकों ने सहमति जता दी. वहीं, अजमेर उत्तर से विधायक वासुदेव देवनानी को विधानसभा स्पीकर बनाया गया है.प्रदेश भाजपा मुख्यालय में भाजपा विधायक दल की बैठक होने के बाद नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो गया है. इसी के साथ ही राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री को लेकर जारी सस्पेंस भी खत्म हो गया है. राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत मिलने के बाद से पिछले 9 दिन से नए सीएम को लेकर सस्पेंस बना रहा है. नए मुख्यमंत्री को लेकर राजस्थान के कई दिग्गज नेताओं के नाम शुरुआत से चर्चा में रहे हैं.

दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के स्तर पर कई दौर की बैठक और मंथन के बाद मंगलवार शाम 4 बजे राजस्थान भाजपा मुख्यालय पर विधायक दल की बैठक हुई. इस बैठक में भजन लाल शर्मा के नाम का प्रस्ताव रखा गया, इसे सभी ने पास कर दिया. बता दें कि भजनलाल शर्मा वर्तमान में सांगानेर विधायक के साथ ही प्रदेश महामंत्री हैं. इस बैठक के दौरान पार्टी के तीनों पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पाण्डेय, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी समेत पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.


संघ की पृष्ठभूमि से हैं भजनलालः 

भजनलाल शर्मा सांगानेर से विधायक निर्वाचित हुए हैं. संघ पृष्ठभूमि से आने वाले भजन लाल शर्मा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के करीबी माने जाते हैं. भरतपुर जिले के होने के बावजूद जयपुर के सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से उन्हें टिकट दिया गया था. इस चुनाव में भजनलाल ने 50 हजार से अधिक वोट से जीत दर्ज की थी. भजन लाल शर्मा भरतपुर से जिला अध्यक्ष भी रहे हैं.

कार्यकर्ताओं में उत्साहः

भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री बनाने के बाद कार्यकर्ताओ में खुशी का माहौल है. कार्यकर्ताओं ने कहा कि ये भारतीय जनता पार्टी है जो एक आम कार्यकर्ता को भी मुख्यमंत्री बना सकती है. शर्मा के नाम की घोषणा के साथ पार्टी मुख्यालय पर आतिश बाजी की गई.


भजनलाल पहुंचे राजभवनः

प्रदेश भाजपा मुख्यालय में विधायक दल की बैठक होने के बाद नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा काफिले के साथ राजभवन पहुंचे. यहां वे राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. इस दौरान भजनलाल शर्मा के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी साथ हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ