MP News:BJP विधायक गोपाल भार्गव बने प्रोटेम स्पीकर, राज्यपाल ने दिलाई सपथ

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News:BJP विधायक गोपाल भार्गव बने प्रोटेम स्पीकर, राज्यपाल ने दिलाई सपथ



MP News:BJP विधायक गोपाल भार्गव बने प्रोटेम स्पीकर, राज्यपाल ने दिलाई सपथ 



भोपाल:
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरुवार सुबह राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने राजभवन में बीजेपी विधायक गोपाल भार्गव को प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ दिलाई. अब संसदीय कार्य विभाग विधानसभा सत्र बुलाने के लिए विधानसभा सचिवालय को पत्र लिखेगा.
अनुमति मिलते ही विधानसभा का विशेष सत्र आहूत किया जाएगा. इसके बाद प्रोटेम स्पीकर विधायकों को 16वीं विधानसभा की सदस्यता की शपथ दिलाएंगे. सत्ता पक्ष दिमनी सीट से चुनकर आए नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा के अध्यक्ष (स्पीकर) पद पर चयन करने का प्रस्ताव सदन में रखेगा. वहीं, सदन को स्पीकर मिलने के बाद प्रोटेम स्पीकर की भूमिका समाप्त हो जाएगी. 

प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव सागर जिले की रहली सीट से 9वीं बार चुनकर विधानसभा पहुंचे हैं. बीजेपी के वरिष्ठ नेता भार्गव साल 1985 से लगातार जीतकर विधानसभा पहुंच रहे हैं. 2003 में उमा भारती की सरकार में भार्गव को कैबिनेट मंत्री बनाया गया था. इसके बाद से बीजेपी सरकार में रहली विधायक गोपाल भार्गव कैबिनेट मंत्री बने रहे. 

वहीं, 2018 में प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर गोपाल भार्गव को नेता प्रतिपक्ष बनाया गया था. हालांकि, 2020 में कमलनाथ सरकार गिरने के बाद बीजेपी की सरकार बनी और भागर्व ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. वह शिवराज सिंह चौहान की पिछली सरकार में लोक निर्माण विभाग, कुटीर और ग्रामोद्योग मंत्री थे. 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मध्यप्रदेश विधानसभा में वरिष्ठ नेता एवं नवनिर्वाचित विधानसभा सदस्य गोपाल भार्गव को प्रोटेम स्पीकर बनाए जाने पर बधाई और शुभकामनाएं दीं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ