MP News: अयोध्या जाने वाले भक्तों का तिलक लगाकर स्वागत करेगी मध्यप्रदेश सरकार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News: अयोध्या जाने वाले भक्तों का तिलक लगाकर स्वागत करेगी मध्यप्रदेश सरकार



MP News: अयोध्या जाने वाले भक्तों का तिलक लगाकर स्वागत करेगी मध्यप्रदेश सरकार



मध्यप्रदेश सरकार राम मंदिर के अभिषेक के लिए उत्तर प्रदेश के अयोध्या जाने वाले भक्तों का स्वागत करेगी. राम मंदिर का अभिषेक समारोह 22 जनवरी, 2024 को होने की उम्मीद है.
दरअसल, भाजपा विधायक दल के नेता और उज्जैन दक्षिण से विधायक यादव ने बुधवार को भोपाल में एक भव्य समारोह में मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.

बुधवार को अपनी पहली कैबिनेट बैठक करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए CM यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश के तमाम भक्त राम मंदिर अभिषेक के अवसर पर अयोध्या आएंगे, और रास्ते में उनके माथे पर 'तिलक' लगाकर उनका स्वागत किया जाएगा.

CM यादव ने राम मंदिर आंदोलन के दौरान कारसेवकों के सामने आए कठिन समय को याद किया और कहा कि अब समय आ गया है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर देखने का उनका सपना पूरा होने के समय उन्हें सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जाएं.

एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, अभिषेक समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या जाने वाले भक्तों के लिए भोजन, पानी और अन्य आवश्यक सुविधाओं सहित सभी संभव व्यवस्थाएं की जाएंगी.

उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे इलाकों में ये व्यवस्थाएं की जाएंगी ताकि लोग बिना किसी परेशानी के अयोध्या जा सकें. अगर जरूरत पड़ी तो श्रद्धालुओं को अयोध्या ले जाने के लिए तीर्थ दर्शन योजना की तर्ज पर विशेष ट्रेनों की व्यवस्था की जाएगी.

बता दें कि मध्य प्रदेश में तीर्थ दर्शन योजना के तहत राज्य के वरिष्ठ नागरिकों को देश के चिन्हित तीर्थ स्थलों की निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की जाती है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ