MP Murder Case: BJP नेता और पत्नी की हत्या मामले में चार आरोपी गिरफ्तार, हैरान करने वाला हुआ खुलासा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP Murder Case: BJP नेता और पत्नी की हत्या मामले में चार आरोपी गिरफ्तार, हैरान करने वाला हुआ खुलासा



MP Murder Case: BJP नेता और पत्नी की हत्या मामले में चार आरोपी गिरफ्तार, हैरान करने वाला हुआ खुलासा


Ujjain Murder Case: उज्जैन जिले के पिपलोदा द्वारकाधीश में BJP नेता रामनिवास कुमावत और उनकी पत्नी मुन्नी देवी की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने जब आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की तो उन लोगों ने कई हैरान करने वाले खुलासे किए. आरोपियों ने चंद रुपयों की खातिर इस दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया. हालांकि घटनास्थल से आरोपी सिर्फ 1700 रुपये नकदी ही ले जा पाए थे. दरअसल, उज्जैन के नरवर थाना इलाके में स्थित पिपलोदा द्वारकाधीश में 26-27 जनवरी की दरमियानी रात चार बदमाशों ने बीजेपी नेता रामनिवास कुमावत और उनकी पत्नी मुन्नी देवी पर चाकू और अन्य धारदार हथियारों से हमला कर बेरहमी से हत्या कर दी थी. इस हत्याकांड में पुलिस ने अल्फेज, आरिफ, विशाल और उनके एक नाबालिग साथी को गिरफ्तार किया है. चारों आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश कर रिमांड मांगा है.


  कर्ज उतारने के लिए किया मर्डर 


अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गुरु प्रसाद पाराशर ने बताया कि चारों आरोपियों के ऊपर थोड़ा-थोड़ा कर्ज था. इस कर्ज को वे उतारना चाहते थे. आरोपी आरिफ और अल्फेज ने पूछताछ के दौरान बताया कि उन्हें मकान के 70000 रुपये का कर्ज देना था. इसी के चलते उन्होंने हत्या की वारदात को अंजाम दिया. जबकि एक आरोपी के ऊपर तो महज 10000 रुपये का कर्ज था. आरोपियों ने लूट के इरादे से मकान में प्रवेश किया था, मगर उन्होंने पकड़े जाने के डर से कुमावत दंपति की हत्या कर दी. 

  एक आरोपी का आपराधिक रिकॉर्ड 


इस दोहरे हत्याकांड को सुलझाने के लिए पुलिस ने 200 से ज्यादा संदिग्ध लोगों पर नजर रखी. पुलिस ने जिन चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनमें से केवल एक पर छोटा-मोटा आपराधिक मामला दर्ज है. जबकि शेष तीन आरोपियों के खिलाफ किसी भी थाने में कोई अपराधिक प्रकरण नहीं दर्ज है.

  CM Mohan Yadav के निर्देश पर गठित की गई थी एसआईटी 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के निर्देश पर उज्जैन पुलिस ने एसआईटी गठित करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी पर 20000 रुपये का इनाम घोषित किया था. पुलिस महानिदेशक ने भी पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए उज्जैन पुलिस को तत्काल आरोपियों तक पहुंचाने के निर्देश दिए थे. इस ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए पुलिस ने 36 घंटे के भीतर खुलासा कर लिया था. हालांकि साक्ष्य एकत्रित करने और आरोपियों को पकड़ने में पुलिस को थोड़ा वक्त जरुर लग गया.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ