Suhani Bhatnagar Death: दंगल फेम सुहानी भटनागर का निधन,कौन थी Aamir Khan की बेटी का रोल निभाने वाली सुहानी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Suhani Bhatnagar Death: दंगल फेम सुहानी भटनागर का निधन,कौन थी Aamir Khan की बेटी का रोल निभाने वाली सुहानी



Suhani Bhatnagar Death: दंगल फेम सुहानी भटनागर का निधन,कौन थी Aamir Khan की बेटी का रोल निभाने वाली सुहानी



Dangal में Suhani Bhatnagar ने बबीता फोगाट के बचपन वाला रोल किया था. उनके निधन पर आमिर खान की कंपनी ने भी श्रद्धांजलि समर्पित की. Dangal में Aamir Khan की बेटी का रोल करने वाली Suhani Bhatnagar का 16 फरवरी को निधन हो गया. उनकी उम्र 19 साल थी. ‘दंगल’ सुहानी की पहली फिल्म थी. नितेश तिवारी के निर्देशन में बनी वो फिल्म गीता और बबीता फोगाट के जीवन और रेसलिंग करियर पर आधारित थी. फिल्म में सुहानी ने बबीता फोगाट के बचपन वाला रोल किया था.

  Suhani Bhatnagar Death:


दंगल फिल्म स्टार सुहानी भटनागर का महज 19 वर्ष की उम्र में शनिवार सुबह दिल्ली एम्स में निधन हो गया। सुहानी का राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित अजरौंदा श्मशान घाट में विधिवत रूप से दाह संस्कार किया गया। परिजन समेत पूरे फरीदाबाद ने नम आंखों से उन्हें विदाई दी। दो माह पहले ही अचानक उनके शरीर पर लाल चकत्ते पड़ने लगे और डर्मेटोमायोसिटिस बीमारी से पीड़ित होकर शरीर के अंगों में पानी भरने और फेफड़े खराब होने से उनकी मौत हो गई। सुहानी के माता-पिता अपनी बेटी के जाने से काफी आहत हैं। हालांकि, उन्हें अपनी बेटी पर फक्र है कि उनकी बेटी ने छोटी सी उम्र में अकेला अपना नहीं, बल्कि फरीदाबाद का भी नाम रोशन किया। सेक्टर 17 निवासी सुहानी भटनागर ने अपने करियर की शुरुआत दंगल फिल्म से दंगल गर्ल के किरदार के रूप में की थी। शनिवार सुबह जैसे ही सुहानी के निधन की सूचना शहरवासियों को मिली लोग शोक में डूब गए। आसपास के लोग सुहानी के परिजनों को ढांढस बंधाने के लिए पहुंचने लगे। इस मौके पर सुहानी के माता-पिता ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उनकी बेटी ने महज छह साल की उम्र में दंगल फिल्म की थी। जिसके बाद से उनकी बेटी को लोग दंगल गर्ल के नाम से जाने लगे थे। मां पूजा भटनागर ने बताया कि उनकी बेटी को शुरू से मॉडलिंग और एक्टिंग करने का शौक था। इसी के चलते उनकी बेटी को दिल्ली में इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। जहां पर 1000 बच्चों में से उनकी बेटी के साथ-साथ एक और बच्ची का चयन हुआ था। जिसके बाद बेटी ने दंगल फिल्म में बबीता फोगाट का रोल अदा किया था। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी को एक्टिंग का शौक था बावजूद उसके उसने मास कम्युनिकेशन (जर्नलिज्म) को चुना था। वह फरीदाबाद की मानव रचना शिक्षण संस्थान में द्वितीय वर्ष में पढ़ रही थी। उसका सपना था कि वह पढ़ाई के बाद अपने एक्टिंग के करियर को आगे बढ़ाएगी, लेकिन उनकी बेटी का सपना पूरा नहीं हो पाया। उनकी मौत से पूरा परिवार बेहद दुखी है।

  तुम्हारे बिना दंगल अधूरी'- आमिर खान (Suhani Bhatnagar Death)


'दंगल' फिल्म में बबीता फोगाट के पिता बने आमिर खान ने सुहानी की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने लिखा, 'हमें अपनी सुहानी के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ है। उनकी मां पूजाजी और पूरे परिवार के प्रति हमारी हार्दिक संवेदनाएं। इतनी प्रतिभाशाली युवा लड़की, ऐसी टीम खिलाड़ी, सुहानी के बिना दंगल अधूरी होती।सुहानी, तुम हमेशा हमारे दिलों में एक सितारा बनी रहोगी। भगवान आपकी आत्मा को शांति दें।'

  मौत के बाद वायरल हो रहा ‘दंगल गर्ल’ Suhani Bhatnagar का Last Post: 


 दुनिया से रुखसत होते ही सुहानी भटनागर की आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट वायरल हो रही है और चर्चा का विषय बनी हुई है. सुहानी भटनागर ने इस पोस्ट में कुछ बेहद खूबसूरत फोटोज पोस्ट की थीं. लेकिन कैप्शन के नाम पर सिर्फ एक ही शब्द लिखा था और ये शब्द था नवंबर. नवंबर लिखने के बाद उन्होंने इसके आगे क्वेश्चन मार्क भी लगाया था. जिसे देखकर लगता है कि वो इस महीने से जुड़ा कोई इशारा कर रही हों. शायद उन्हें ये अहसास हो गया था कि स्वस्थ जिंदगी बिताते हुए ये उनका आखिरी महीना है और आखिरी पोस्ट है. 

  Amir ने कहा था- इन बच्चों से सीखी शरारतें

आमिर ने ये भी कहा था कि ''मैंने इन बच्चों से बहुत सारी शरारतें सीखी हैं. मैं हमेशा मानता हूं कि मैं अभी बड़ा नहीं हुआ हूं और अंदर से अभी भी बच्चा हूं. इन बच्चों के साथ काम करने से मुझे आनंद आया.'' 

  सुहानी भटनागर की मौत कैसे हुई 


सुहानी भटनागर की मौत की वजह उनकी पूरी बॉडी में फ्लूड जमा होना बताया जा रहा है. कुछ समय पहले एक्सीडेंट से उनके पैर में फ्रैक्चर हो गया था. इलाज के दौरान ली गईं दवाओं से उन पर साइड इफेक्ट हुआ और उनके शरीर में फ्लूड जमा होने लगा. वो काफी समय से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थीं. 


  कौन हैं सुहानी भटनागर? 


 सुहानी भटनागर बॉलीवुड की मशहूर चाइल्ड आर्टिस्ट थीं। उन्हें आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दंगल' (2016) में बबीता फोगट के रोल के लिए जाना जाता है। फिल्म में उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ हुई। उन्होंने कई टेलीविजन ऐड्स में भी काम किया था। 'दंगल' के बाद सुहानी के पास कई फिल्मों के ऑफर आए, लेकिन उन्होंने एक्टिंग से ब्रेक लेने का फैसला किया। वह अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहती थीं। कई इंटरव्यू में सुहानी ने बताया था कि पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में लौटने का प्लान बनाया है। 

  क्यों Suhani ने बॉलीवुड से बनाई दूरी? 


 फिल्म दंगल में छोटी बबीता फोगाट का रोल निभाने वाली सुहानी भटनागर को कई बड़ी फिल्मों के ऑफर मिले थे। लेकिन उन्होंने अपनी पढ़ाई को प्राथमिकता देना जरूरी समझा और फिल्मों से दूरी बना ली। हालांकि कई इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुलासा किया था कि वह फिर से फिल्मों में वापसी करेंगी। सुहानी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती थीं। वह आए दिन अपनी फोटो और वीडियो फैंस के साथ साझा करती थीं। उनके इंस्टाग्राम पर लाखों फॉलोअर्स हैं। फिल्म दंगल के बाद वह और भी ज्यादा खूबसूरत हो गई हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर आखिरी तस्वीर काफी पहले शेयर की थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ