Airtel यूजर्स को बड़ा झटका,महंगे होंगे रिचार्ज प्लान ? जानिए Jio का क्या है मास्टर Plans

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Airtel यूजर्स को बड़ा झटका,महंगे होंगे रिचार्ज प्लान ? जानिए Jio का क्या है मास्टर Plans



Airtel यूजर्स को बड़ा झटका,महंगे होंगे रिचार्ज प्लान ? जानिए Jio का क्या है मास्टर Plans



टेलीकॉम कंपनियों की बात करें तो जियो देश में पहले नंबर पर है, जबकि एयरटेल दूसरे नंबर पर है। दोनों कंपनियां फिलहाल लगभग एक ही कीमत पर एक जैसे प्लान ऑफर कर रही हैं, लेकिन कहीं न कहीं जियो अपने सस्ते प्लान के कारण कई लोगों की पहली पसंद बन गया है।
जहां एयरटेल के प्लान पहले से ही जियो से महंगे हैं, वहीं अब कहा जा रहा है कि एयरटेल फिर से टैरिफ प्लान महंगे करने की योजना बना रहा है। वहीं, जियो प्लान महंगे करने की बजाय अलग रास्ता चुन सकती है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.

क्या महंगे हो जाएंगे एयरटेल के प्लान? Kya mjahnge ho jayenge airtel ke plan


जैसे-जैसे मोबाइल डेटा की खपत बढ़ रही है, रिलायंस जियो और उसकी प्रतिस्पर्धी भारती एयरटेल भी यूजर्स से ज्यादा चार्ज वसूलने की तैयारी कर रही हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो सुनील मित्तल की भारती एयरटेल टैरिफ बढ़ाने की योजना बना रही है तो वहीं दूसरी ओर मुकेश अंबानी की जियो अलग रास्ता चुन सकती है।

Jio का मास्टर प्लान!Jio ka mastar plan 


दरअसल, मिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी की जियो टैरिफ बढ़ाने के बजाय ज्यादा डेटा इस्तेमाल को बढ़ावा देने पर फोकस कर रही है, जिसके यूजर्स ज्यादा डेटा वाले पैकेज खरीदेंगे। इस रणनीति से जियो हर यूजर से अच्छी कमाई कर सकता है। दूसरी ओर, अगर भारती एयरटेल टैरिफ बढ़ाती है, तो टेलीकॉम दिग्गजों के बीच असमानता काफी बढ़ जाएगी क्योंकि Jio पहले से ही किफायती प्लान पेश कर रहा है।

क्या चुनाव के बाद महंगी हो जाएंगी योजनाएं?


यह भी कहा जा रहा है कि आईपीएल 2024 से देश में डेटा की खपत बढ़ेगी जिससे यूजर्स अधिक डेटा वाले प्लान खरीदने के लिए मजबूर होंगे। एक रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि चुनाव के बाद टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी का ऐलान किया जा सकता है. टैरिफ में 15% की भारी बढ़ोतरी की उम्मीद है। एयरटेल जल्द ही इसकी घोषणा कर सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ