Crew Movie Review in Hindi: क्रू मूवी का दिखा जलवा, जानें कैसी है तब्बू, करीना और कृति सेनन की क्रू, पढ़ें डायरेक्टर ने क्या बताई सच्चाई

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Crew Movie Review in Hindi: क्रू मूवी का दिखा जलवा, जानें कैसी है तब्बू, करीना और कृति सेनन की क्रू, पढ़ें डायरेक्टर ने क्या बताई सच्चाई



Crew Movie Review in Hindi: क्रू मूवी का दिखा जलवा, जानें कैसी है तब्बू, करीना और कृति सेनन की क्रू, पढ़ें डायरेक्टर ने क्या बताई सच्चाई





Crew Movie Review in Hindi: तब्बू, करीना कपूर और कृति सेनन की फिल्म क्रू रिलीज हो गई है. क्रू में दिलजीत दोसांझ, राजेश शर्मा, शाश्वत चटर्जी और कपिल शर्मा भी हैं. फिल्म का डायरेक्शन राजेश कृष्णन ने किया है.
इससे पहले वह लूटकेस जैसी फिल्म बना चुके हैं. क्रू एक ऐसी फिल्म है जिसके ट्रेलर में ही काफी झोल नजर आ रहा था. ट्रेलर में ही लग रहा था कि इस तरह की कहानी को डायरेक्टर संभाल नहीं पाएगा. फिल्म जब शुरू हुई तो मुझे लगा कि इस बार भाई डायरेक्टर गच्चा दे गया है. ट्रेलर में झोल होते हुए भी यह कहानी को सरपट दौड़ा रहा है. कैरेक्टर हंसा रहे हैं. सिचुएनशल कॉमेडी फिट बैठ रही है. लेकिन फिर कुछ ऐसा होता है कि मैं अपने यूटोपिया से बाहर आता हूं और समझ जाता हूं कि जिंदगी इतनी आसान नहीं. लगभग दो घंटे की इस फिल्म में डायरेक्टर काफी जौहर दिखाने की कोशिश करता है और रसों की बहार ले आता है. लेकिन वह कहानी को अपनी सहूलियत से तोड़ता-मरोड़ता है और देखने वाले के होश गुम कर देता है. बस यहीं हमारी उम्मीदें अर्श से फर्श पर आ जाती है. चलिए जानते हैं कैसी है क्रू और पढ़ते हैं मूवी रिव्यू

क्रू की स्टोरी

फिल्म की स्टोरी तब्बू, करीना कपूर और कृति सेनन की है. तीनों एयर होस्टेस हैं और जिंदगी में अपनी-अपनी समस्याओं से उलझ रही हैं. अब काम भी ऐसी एयरलाइन में करती हैं जो दिवालिया होने की कगार पर है. सैलरी का कोई अता-पता है नहीं. फिर एक दिन उनके सामने एक ऐसा मौका आता है जिसमें उन्हें कुछ गलत तो करना है लेकिन जिंदगी बदल सकती है. यह फैसला क्या है और ये एयर होस्टेस अपनी जिंदगी में ढेर सारी समस्याओं को कैसे बुला लेती हैं यह तो आप फिल्म देखकर ही जान सकेंगे. लेकिन इतना बता देते हैं कि पहले हाफ में तो सब ठीक-ठाक चलता रहा. लेकिन दूसरे हाफ में डायरेक्टर ने अपने रंग दिखा ही दिए. दूसरे हाफ में फिल्म उनके हाथ से निकल जाती है. ना तो यह समझ आता है कि कहानी का अंत क्या करना है और ना ही कुछ बातों को स्थापित ही कर पाते हैं. कुल मिलाकर फिल्म क्या-क्या मोड़ नहीं लेती है, यही बाकी रह जाता है, बाकी सब तो डायरेक्टर करके ही मानते हैं.

क्रू में डायरेक्शन

राजेश कृष्णन की फिल्मों में कभी भी किसी को कुछ भी मिल जाता है. कभी किसी को नोटों से भरा बैग मिल जाता है तो कभी एयर होस्टेस को सोने के बिस्कुट. फिर वह ड्रामा बुनने की कोशिश करते हैं. लेकिन वह भी बाकी डायरेक्टर्स की तरह चीजों को संभाल नहीं पाते हैं, और अपनी कनविनियंस से फिल्म को कहीं भी पहुंचा देते हैं. फिर हर बार वही फंडा लाना ठीक भी नहीं रहता. बात चाहे लूटकेस की हो या फिर क्रू की. दूसरे हाफ में फिल्म को जल्द से जल्द निबटाने के लिए वह जो कर सकते हैं, करते हैं. वह यह बात भूल जाते हैं कि अगर फिल्म को क्रिस्प रखना है तो इसका मतलब कहानी के परखच्चे उड़ाना नहीं है. बल्कि उसमें बताए गए बिंदुओं को सिलसिलेवार तरीके से पेश करना है ना कि अपने हिसाब से गढ़ना.

क्रू में एक्टिंग

क्रू में एक्टिंग की बात करें तो करीना कपूर खान, तब्बू और कृति सेनन ने ठीक-ठाक काम किया है. कुछ भी ऐसा नहीं है कि यादगार रह सके. कई सीन्स में तीनों ही एक्ट्रेस एक्टिंग के मामले में थोड़ा लाउड हो गई हैं. कुल मिलाकर तीनों ही एक्ट्रेस ने एवरेज काम किया है. कपिल शर्मा और दिलजीत दोसांझ भी ठीक हैं जितना काम मिला है कर लिया है.

क्रू वर्डिक्ट

आपको अचानक ढेर सारा सोना मिल जाने या तस्करी से जुड़ी फिल्में देखना पसंद है, करीना, तब्बू और कृति आपकी फेवरिट हैं, पुराने गानों को नए रंग में सुनने का शौक है तो क्रू देख सकते हैं. लेकिन आप ऐसी कॉमेडी फिल्में पसंद करते हैं जिसमें टॉप लेवल की एक्टिंग हो, कहानी पकाती कम और मनोरंजन ज्यादा करती हो और किसी भी बात को डायरेक्टर ने अपनी सहूलियत से ना पेश किया हो तो आपको निराशा हाथ लग सकती है.

रेटिंग: 2/5 स्टार
डायरेक्टर: राजेश कृष्णन
कलाकार: तब्बू, करीना कपूर खान, कृति सेनन, दिलजीत दोसांझ, राजेश शर्मा, शाश्वत चटर्जी और कपिल शर्मा.


'क्रू' के डायरेक्टर ने बताई पर्दे के पीछे की कहानी

एक मीडिया रिपोर्ट से बात करते हुए फिल्म 'क्रू' के डायरेक्टर राजेश ए कृष्णन ने अपनी फिल्म की एक्ट्रेसेस तब्बू, कृति सेनन और करीना कपूर खान के बारे में बात करते हुए बताया कि उन्होंने उन तीनों में कोई इगो क्लैसेस नहीं देखा और न ही उन्होंने सेट पर कोई लड़ाई देखी. उनका सिर्फ काम पर फोकस था. हालांकि, निर्माता ने बताया कि तीनों बड़ी स्टार हैं और उनको पता है कि उन्हें कैसे काम करना है.

राजेश ने खुलासा किया कि सेट पर काफी लाइट माहौल था और तीनों के मन में एक दूसरे के प्रति सम्मान था. तीनों सेट पर काफी सारी बातें करती थी, इतना कि तीनों को मुझे काम के लिए टोकना पड़ता था. वहीं राजेश ने तीनों के बारे में बात करते हुए कहा- तब्बू अपने काम से कभी पीछे नहीं हटती, अगर टेक्निकल खराबी के कारण उन्हें कई सारे टेक भी देने पड़े तो वह देती हैं.

वहीं राजेश ने करीना कपूर के बारे में बात करते हुए कहा- वह अपने पढ़ने में अधिक रुची रखती है. उनका पहला टेक हमेशा सीन के लिए होता है जबकि दूसरे टेक में वह वो करती है जो वो चाहती हैं.

वहीं उन्होंने कृति सेनन के बारे में बात करते हुए बताया कि वह काफी सवाल पूछती हैं. अपने काम, अपने रोल को लेकर उनके मन में काफी सवाल होते हैं और वह अक्सर इसके बारे में पूछती रहती हैं.


''बस कर क्लीयोपेट्रा! फाउंडेशन है, टाइम मशीन नहीं है."

इन दोनों के सामने कृति सैनन कहीं भी कमज़ोर या कमतर नहीं लगतीं. उन्हें इस अपनी उपलब्धि में गिनना चाहिए. इन लोगों के अलावा 'क्रू' में राजेश शर्मा, दिलजीत दोसांझ, शाश्वत चैटर्जी और कपिल शर्मा जैसे एक्टर्स ने भी काम किया है.

'क्रू' सीधी-सिंपल फिल्म है. प्रीटेंशियस नहीं है. जो वादा करती है, वो डिलीवर करती है. अगर बिना बैगेज वाली कोई फिल्म देखना चाहते हों, तो जाकर देखिए. फ्रेश लगेगा.

क्या है फिल्म की कहानी?

फिल्म की कहानी शुरू होती है तब्बू, करीना कपूर और कृति सेनन से जो कोहिनूर एयरलाइंस में एयर होस्टेस हैं. तीनों की जिंदगी में अपनी-अपनी समस्याएं हैं.ये सभी जिस एयरलाइन में काम करती हैं वह दिवालिया होने की कगार पर है. एक बार इन्हें ऐसा मौका मिलता है जिसमें उन्हें कुछ गलत करना है लेकिन इससे उनकी जिंदगी बदल सकती है. अब यह फैसला क्या है और ये एयर होस्टेस अपनी जिंदगी में ढेर सारी समस्याओं को कैसे बुला लेती हैं यह आपको फिल्म देखने के बाद ही पता लगेगा.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ