Lok Sabha Elections 2024: एमपी में कांग्रेस को फिर बड़ा झटका, पूर्व विधायक BJP में हुए शामिल

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Lok Sabha Elections 2024: एमपी में कांग्रेस को फिर बड़ा झटका, पूर्व विधायक BJP में हुए शामिल



Lok Sabha Elections 2024: एमपी में कांग्रेस को फिर बड़ा झटका, पूर्व विधायक BJP में हुए शामिल




MP Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस में लगातार टूट का सिलसिला जारी है. अब तक सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता-पदाधिकारी कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी शामिल हो चुके हैं.


इन पदाधिकारियों में कांग्रेस के पूर्व केन्द्रीय मंत्री, सांसद, पूर्व विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, जनपद अध्यक्ष शामिल रहे हैं. अब आज (23 मार्च) फिर रतलाम से पूर्व विधायक ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद वह सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए.

रतलाम जिले की आलोट विधानसभा से विधायक रहे मनोज चावला ने शनिवार (23 मार्च) को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी को भेजे गए इस्तीफे में उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया है. इधर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव आज रतलाम दौरे पर हैं. ऐसे में पूर्व विधायक मनोज चावला ने सीएम के समक्ष बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इनके साथ ही कांग्रेस नेता प्रमोद गुगलिया ने भई बीजेपी ज्वाइन किया.

दर्ज हो चुकी है एफआईआर

बता दें मनोज चावला रतलाम जिले की आलोट विधानसभा से विधायक रहे हैं. 10 अक्टूबर 2022 को आलोक के सहकारी खाद गोदाम पर खाद लूट के मामले में चावला और उनके साथियों पर लूट का मामला दर्ज हुआ था, उस समय चावला आलोट से विधायक थे. वहीं कांग्रेस नेता प्रमोद गुगलिया कई अहम पदों पर रहे हैं. वह मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महासचिव और पूर्व प्रदेश मीडिया प्रभारी रहे हैं.

इसके साथ ही केन्द्र सरकार के सूचना प्रसारण मंत्रालय, रेल मंत्रालय और कपड़ा मंत्रालय के बोर्ड में डायरेक्टर और सदस्य की जिम्मेदारी निभा चुके हैं. वहीं इससे पहले कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी विश्वासपात्र और 2019 में कमलनाथ के लिए अपनी सीट खाली करने वाले दीपक सक्सेना ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दिया था.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ