MP News : राजधानी भोपाल के मंत्रालय भवन में लगी भीषण आग, कई जरूरी दस्तावेज जलकर खाक

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News : राजधानी भोपाल के मंत्रालय भवन में लगी भीषण आग, कई जरूरी दस्तावेज जलकर खाक



MP News : राजधानी भोपाल के मंत्रालय भवन में लगी भीषण आग, कई जरूरी दस्तावेज जलकर खाक




भोपाल में मंत्रालय भवन में भीषण आग लग गई है। ये आग गेट नंबर 5 और 6 के बीच बड़ी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर लगी जिसके बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग लगने की सूचना मिलते ही लोगों में अफरा-तफरी मच गई।

लोग जल्दी से इमारत से बाहर निकल आए। वहीं दमकल विभाग को तुरंत मामले की जानकारी दी गई जिसके बाद दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। आग कैसे लगी, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। बताया जा रहा है कि आग इतनी भीषण है कि कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर खाक हो गए हैं। बताया जा रहा है कि 5 से 7 लोग फंसे हुए हैं। हवाएं चलने से आज लगातार भड़कती जा रही है। दमकल की टीम मौके पर मौजूद है और आग बुझाने का प्रयास कर रही है।

वहीं सीएम मोहन यादव ने कहा, ''मेरी जानकारी में आया है कि वल्लभ भवन की पुरानी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर आग लगी है. सूचना के आधार पर कलेक्टर से प्राप्त सूचना के बाद, मैंने सीएस को इसकी निगरानी करने के लिए कहा है और घटना की जानकारी इकट्ठा करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा, झे यह भी बताया गया है कि आग पर काबू पा लिया गया है। हमने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किए हैं कि ऐसी कोई घटना दोबारा न हो। मुझे उम्मीद है कि ऐसी कोई घटना दोबारा नहीं होगी।"

बता दें वल्लभ भवन में एमपी का सचिवालय है। यहां के पांचवे फ्लोर पर मुख्यमंत्री का ऑफिस है। इससे पहले जून 2023 में भोपाल में सतपुड़ा भवन में भीषण आग लग गई थी जिसमें कई महत्वपूर्ण सरकारी फाइलें जलकर खाक हो गई थीं।


वल्लभ भवन में आग की लगने की सूचना मिलते ही सीएम डॉ मोहन यादव ने आग लगने के कर्म की जांच करने के आदेश दिए हैं। आग लगने से अभी कितना नुकसान हुआ है इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। मिली जानकारी के अनुसार आग सुबह करीब 9:30 बजे के करीब की बतायी जा रही है ।मंत्रालय के गेट नंबर 5 और 6 के सामने सफाई कर रहे थे। तभी दोनों गेट के बीच बनी इमारत की तीसरी मंजिल से धुआं उठते देखा। इस पर तत्काल नगर निगम के फाइल कंट्रोल रूम को घटना की सूचना दी। इसके करीब 15 मिनट बाद दमकलें पहुंची और आग बुझाना शुरू किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ