सीधी लोकसभा क्षेत्र में स्टार प्रचारकों की चुनावी सभाएं,कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने के लिए प्रदेश के नेताओं की सभाएं हुई

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी लोकसभा क्षेत्र में स्टार प्रचारकों की चुनावी सभाएं,कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने के लिए प्रदेश के नेताओं की सभाएं हुई



सीधी लोकसभा क्षेत्र में स्टार प्रचारकों की चुनावी सभाएं,कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने के लिए प्रदेश के नेताओं की सभाएं हुई

सीधी,
पूर्व नेता प्रतिपक्ष और विधायक अजय सिंह ने आज सीधी, सिंगरौली और शहडोल क्षेत्रों में पहुंचकर कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशियों को जिताने की अपील करते हुये कहा कि यह चुनाव भारत के महान संविधान को बचाने का चुनाव है। कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशिसों की जीत ही संविधान को बचाने का माध्यम बनेगी।
  उन्होंने कहा कि क्यों प्रधानमंत्री मोदी जी पूरे देश मंे चार सौ पार सीटें जीतने का ढ़िढ़ोरा पीट रहे हैं। वे इसलिये बोल रहे हैं कि तीन चैथाई बहुमत के आधार पर बाबा साहेब अम्बेडकर के बनाये संविधान को मिटा दें और अपने अनुरूप नियम कानून बनाये। लेकिन ऐसा होगा नहीं यह केवल भाजपा का भ्रम और सपना है। उनके इस भ्रम को तोड़ने के लिये आपका सहयोग का साथ बहुत जरूरी है। नहीं तो यह जानिये कि सब कुछ हांथ से निकल जायेगा। इस मायने मंे यह आम चुनाव बहुत लोकतंत्र को बचाने के लिये सबसे महत्वपूर्ण
  अजय सिंह ने कहा कि मोदी जी ने तो 2014 और 2019 में भी बड़े-बड़े वादे जनता से किये थे। वे गारंटियाँ तो पूरी हुई नहीं और अब नई गारंटियाँ देने लगे। कहा था कि हर साल दो करोड़ रोजगार देंगे, मिला क्या ? हर आदमी की जेब में 15-15 लाख आ जायेंगे, आये क्या ? हमारे किसान उनकी गारंटियों को सच मानकर अपनी खेती-किसानी को सुधारने का सपना देखने लगे, लेकिन उन्हें बाद में पता चला कि यह केवल धोखा था। इसलिये अब सभी से आग्रह है कि इस बार उनकी बातों में बिलकुल नहीं आना है और कांग्रेस को जिता कर देश को बचाना है।
  श्री सिंह ने कहा कि 2014 में गुजरात से आकर मोदी जी देश से सिर्फ वायदे ही वायदे किये है। आप सभी स्वयं देख लें कि 10-15 सालों से इस क्षेत्र में भाजपा के सांसद हैं। एक ने भी ऐसा कोई बड़ा काम नहीं किया जिसे जनता देख सके। दिखाने को प्लेटफार्म का सिलान्यास तो कर दिया लेकिन सीधी-सिंगरौली रेल लाइन का काम ठप्प है। ऐसे बहुत सारे काम जो रूके हुए हैं, और आपके सामने हैं। एक समय था जब आदरणीय अर्जुन सिंह दाऊ साहब विंध्य क्षेत्र की पहचान थे। उस समय सबके काम हो जाया करते थे। याद करिये उस समय को, जब उनसे मिलकर कोई भी आदमी खाली नहीं लौटता था। इसलिये आप सभी जनता से विनम्र आग्रह है कि विन्ध्य क्षेत्र से लोकसभा के सभी कांग्रेस प्रत्याशियों को भारी बहुमत से जितायें और राहुल गांधी जी के हांथ मजबूत करें।


भाजपा ने चंदे को धंधा बनाया : जीतू पटवारी

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि भाजपा सरकार ने पद का दुरुपयोग करते हुए संवैधानिक एजेंसियों से पहले औद्योगिक घरानों के यहां छापा डलवाया फिर उनसे मोटी रकम चंदे के रूप में वसूली। इस प्रकार काले धन को संग्रहित किया।जनता के सामने भाजपा का चाल, चरित्र व चेहरा सामने आ गया है। श्री पटवारी आज सीधी लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी श्री कमलेश्वर पटेल के समर्थन में सीधी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बरम बाबा में जनसभा को संबोधित कर रहे थे ।
उन्होंने आगे कहा कि चुनाव जीतने के लिए भाजपा तरह–तरह के हथकंडे अपना रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार ने जनता से जो वायदे दो करोड़ लोगों को प्रति वर्ष नौकरी देने, देश के बाहर गया काला धन को वापस लाने, महंगाई को कम करने व किसान की खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिए तरह-तरह की योजनाएं बताई थी जो एक भी अमल में नहीं आई है। भाजपा ने सिर्फ लोगों को ठगने का काम किया है।


कांग्रेस अधिकारों को देने का कार्य करती है, भाजपा अधिकारों को छीनती है: कमलेश्वर पटेल


कांग्रेस पार्टी ने देश को आजादी दिलाई,सर्वहारा वर्ग के कल्याण के लिए वंचितों, पीड़ितों व शोषितों को न्याय देने के साथ उन्हें अधिकारों को देने का कार्य कांग्रेस पार्टी ने किया है। वंही भाजपा नफरत और हिंसा की राजनीति कर आपसी भाईचारे को नष्ट कर समाज में नफरत फैला कर असली मुद्दों से ध्यान भटका रही है।
उक्त विचार सीधी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कमलेश्वर पटेल ने आज कांग्रेस के समर्थन में सीधी विधानसभा क्षेत्र के बरमबाबा में आयोजित जनसभा में कही।
 उन्होंने आगे कहा कि भाजपा धर्म के आधार पर, क्षेत्र के आधार पर, देश को बांट रही है। 
श्री पटेल ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी ने आपकी सेवा के लिए मुझे प्रत्याशी बनाया है। मेरे परिवार का जनसेवा से वर्षों पुराना नाता रहा है। मेरे पूज्य पिताजी व पूर्व मंत्री स्व.श्री इंद्रजीत कुमार जी आप सभी के आशीर्वाद से चुने जाते रहे है। उन्होंने आजीवन जन सेवा के संकल्प को निभाया है ।
श्री पटेल ने आगे कहा कि भाजपा सरकार शिक्षित युवाओं का भविष्य चौपट कर रही है। सीधी एवं सिंगरौली जिले से कई हजार स्कूलों को बंद करने का कार्य भाजपा ने किया है।आज किसान,नौजवान, आमजन व महिला परेशान है। 
श्री पटेल ने आगे कहा कि भाजपा सरकार ने जो वायदे दस वर्ष पूर्व किए थे । जिसमें प्रतिवर्ष दो करोड लोगों को रोजगार देने का, प्रत्येक व्यक्ति के खाते में 15 लख रुपए जमा करने का, महंगाई को कम करने का, किसान की आय को दुगनी करने का उसमें से किसी को भी पूरा नहीं किया। यह चुनाव देश के भविष्य को तय करेगा।
श्री पटेल ने आगे कहा कि हालत बहुत खराब हो चुकी है। युवा, किसान, महिला व मजदूर सबके हालत खराब है। बदलाव के लिए कांग्रेस नेतृत्व में इंडिया गठबंधन की सरकार केन्द्र में बनने जा रही है। 

श्री पटेल ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश का भ्रमण कर नागरिकों के साथ हो रहे अत्याचार, शोषण एवं अनीति के विरुद्ध शंखनाथ कर जनजागरण का कार्य कर रहे हैं।

इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर कांग्रेस पार्टी पंच न्याय को लागू कर युवा न्याय, भागीदारी न्याय, नारी न्याय, किसान न्याय व श्रमिक
न्याय के लिए कार्य करेगी।
पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अरुण यादव ने आज कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में अलग-अलग स्थानों पर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि चाहे केंद्र की भाजपा सरकार हो या प्रदेश की भाजपा सरकार, हर वर्ग के साथ अन्याय कर रही है। चाहे युवा हो, महिला हो, किसान हो सभी परेशान हैं। प्रदेश सकार द्वारा लगातार कर्ज लेने के बाद भी लाड़ली बहनों को 3000 रू. प्रतिमाह क्यों नहीं दिए जा रहे हैं? मोदी की गारंटी के बाद भी गेहूं/धान का घोषित समर्थन मूल्य 2700 और 3100 रू. क्यों नहीं दिया जा रहा? 450 रू. का सिलेण्डर किस परिवार को नही मिल रहा।
जनसभा में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अध्यक्ष श्री ज्ञान सिंह,ज्ञानेंद्र द्विवेदी,अरविन्द चंदेल, प्रीती पटेल इंडिया गठबंधन के नेता आम आदमी से आनंदमंगल सिंह समाजवादी नेता रामप्रताप यादव,आनंद सिंह शेर,आकाश सिंह रिंकू,श्यामवाती सिंह सहित स्थानीय वरिष्ठ नेतागण और कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ