PM Modi Interview: जानिए प्रधानमंत्री मोदी ने न्यूज एजेंसी एएनआई के इंटरव्यू में क्या बोले

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

PM Modi Interview: जानिए प्रधानमंत्री मोदी ने न्यूज एजेंसी एएनआई के इंटरव्यू में क्या बोले



PM Modi Interview: जानिए प्रधानमंत्री मोदी ने न्यूज एजेंसी एएनआई के इंटरव्यू में क्या बोले


एएनआई, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में प्रचार अभियान की व्यस्तता के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को एक इंटरव्यू दिया है। इंटरव्यू में उन्होंने इंडी गठबंधन पर हमला बोला है।
ईडी व सीबीआई से जुड़े सवालों पर उन्होंने कहा कि ईडी व सीबीआई से जुड़े कानून हमारी सरकार में नहीं आए। हम उस स्तर पर जाकर नहीं खेल सकते हैं।पीएम मोदी ने कहा कि इनमें से एक भी कानून (ईडी, सीबीआई केस दायर करना) मेरी सरकार नहीं लेकर आई है। इसके विपरीत, चुनाव आयोग में सुधार मेरी सरकार ने किया है। पहले तो 'परिवार' के करीबी लोगों को चुनाव आयुक्त बना दिया जाता था, जिनको बाद में राज्यसभा सीटें और मंत्रालय दिए जाते थे। हम (भाजपा) उस स्तर पर नहीं खेल सकते हैं।


पैसा किसी का भी हो, पसीना मेरे देश का लगे- PM Modi 

पीएम मोदी ने कहा कि एलन मस्क मोदी का समर्थक होना एक बात है। वह भारत के समर्थक है। पैसा किसी का भी हो, पसीना मेरे देश का लगना चाहिए।

पीएम नरेंद्र मोदी से जब एलन मस्क के भारतीय बाजार में प्रवेश और रोजगार सृजन के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि एलन मस्क का मोदी समर्थक होना एक बात है। वह भारत के समर्थक हैं। मैं भारत में निवेश चाहता हूं। पैसा किसी का भी लगा हो, पसीना मेरे देश का लगना चाहिए। उसके अंदर सुगंध मेरे देश की मिट्टी की आनी चाहिए, ताकि मेरे देश के नौजवान को रोजगार मिले। (जो कोई भी निवेश करना चाहता है वह कर सकता है, लेकिन इसे भारतीयों द्वारा बनाया जाना चाहिए, जिसे मेरे देश के युवाओं को रोजगार मिले)

एक राष्ट्र एक चुनाव हमारी प्रतिबद्धता- PM Modi 

पीएम मोदी ने कहा कि एक राष्ट्र एक चुनाव हमारी प्रतिबद्धता है। देश में कई लोग हमारे साथ हैं।

'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर पीएम ने कहा कि एक राष्ट्र एक चुनाव हमारी प्रतिबद्धता है। देश में कई लोग हमारे साथ आए हैं। कई लोगों ने समिति को अपने सुझाव दिए हैं। सकारात्मक सुझाव आए हैं। अगर, हम इस रिपोर्ट को लागू कर पाए, तो देश को बहुत फायदा होगा।

जनता की आंखों में धूल झोंक रहे नेता- PM Modi 


कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पीएम मोदी ने कहा कि ''दुर्भाग्य से, आजकल हम देखते हैं कि एक शब्द के प्रति कोई प्रतिबद्धता और जिम्मेदारी नहीं है। आपने किसी नेता के पुराने वीडियो घूमते हुए देखे होंगे, जहां उनके हर विचार विरोधाभासी होते हैं। जब लोग यह देखते हैं तो उन्हें लगता है कि यह नेता जनता की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश कर रहा है। हाल ही में, मैंने एक राजनेता को यह कहते हुए सुना, "एक झटके में गरीबी हटा दूंगा"। जिनको 5-6 दशक तक सत्ता में रहने का मौका मिला, वो जब ऐसा कहते हैं, तो देश सोचता है कि ये आदमी क्या कह रहा है?

विपक्ष देश को एक ढांचे में ढालना चाहता है- पीएम मोदी

इस आरोप पर कि '400 पार' से संविधान में बदलाव आएगा जिससे विविधता खत्म हो जाएगी, पीएम कहते हैं, "...समस्या उनके (विपक्ष) के साथ है - वे देश को एक ही ढांचे में ढालना चाहते हैं। हम विविधता की पूजा करते हैं हम इसका जश्न मनाते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि आप (कांग्रेस) किस आधार पर उस व्यक्ति के खिलाफ ऐसे आरोप लगा रहे हैं, जिसने संयुक्त राष्ट्र में तमिल भाषा - सबसे पुरानी भाषा - का जश्न मनाया था? जब मैं कई राज्यों की पोशाकें पहनता हूं, तो उन्हें दिक्कत होती है। समस्या यह है कि वे देश को एक ही सांचे में ढालना चाहते हैं। हम विविधता की पूजा करते हैं। हम इसका जश्न मनाते हैं। हमने कहा है, कोई अपनी मातृभाषा (स्थानीय भाषाओं में पाठ्यक्रम) का उपयोग करके डॉक्टर या इंजीनियर क्यों नहीं बन सकता? मैं मातृभाषा के बारे में बोलता हूं, इसका मतलब है कि मैं इसका जश्न मना रहा हूं। मैं इसकी महानता को बढ़ा रहा हूं। मैं हाल ही में युवा खिलाड़ियों से मिला। उनमें से एक ने मुझसे पूछा कि क्या मेरे पास उनके लिए कोई संदेश है। मैंने उनसे कहा कि अपने हस्ताक्षर करें, तो इसे अपनी मातृभाषा में करें। मैं विविधता लाने की कोशिश कर रहा हूं। अगर, उन्हें आरोप लगाना है, तो मैं क्या कर सकता हूं?''


पीएम मोदी ने याद किया जी20 का वाक्या

पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन व सऊदी क्राउन प्रिंस बिन सलमान के हाथ मिलाने और संयुक्त जी20 घोषणा के लिए पश्चिमी मीडिया के विरोधियों को गलत साबित करने पर जवाब दिया।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आखिरी सत्र तक इंतजार नहीं करना चाहता था। मैं इसे जल्दी करना चाहता था, जिससे लोगों को आश्चर्य हो। हमें पहले सत्र में दूसरे दिन ही घोषणा पत्र मिल गया। इस आधार पर जी20 को खींचने की कोशिश की गई। मैं उन्हें हर तरह से आश्चर्यचकित करना चाहता था। रणनीति सफल रही और मैं खुश हूं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ