Ladli Behna Yojna:लाडली बहना योजना को लेकर CM मोहन यादव का बड़ा फैसला ,तारीख का कर दिया ऐलान

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Ladli Behna Yojna:लाडली बहना योजना को लेकर CM मोहन यादव का बड़ा फैसला ,तारीख का कर दिया ऐलान



Ladli Behna Yojna:लाडली बहना योजना को लेकर CM मोहन यादव का बड़ा फैसला ,तारीख का कर दिया ऐलान



मध्य प्रदेश में लाड़ली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अब सरकारी की ओर से तय तारीख से एक दिन पहले यानी 4 मई को ही खाते में पैसे आ जाएंगे. इससे पहले 5 मई के दिन राशि खातों में आनी थी.

खुद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने एक चुनावी सभा के दौरान यह जानकारी दी.

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने गुरुवार को प्रदेश के आगर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, 4 तारीख को लाड़ली बहनों के खाते में पैसे आएंगे. लाड़ली बहनों ने मुझे बहुत सारी मालाएं पहनाईं. बहनों आप चिंता मत करना. कहने के लिए मैंने 5 (मई) तारीख बोली है लेकिन 5 तारीख को रविवार है तो एक दिन पहले ही 4 मई को लाड़ली बहना योजना के 1250 रुपए आपके खाते में आ जाएंगे.

उन्होंने कहा कि लाड़ली बहना योजना की राशि को लेकर कांग्रेसी हायतौबा मचा रहे थे. कह रहे थे कि बीजेपी सरकार पैसे कहां से ला रही है, लेकिन भाजपा तुमसे तो नहीं मांग रही है. तुम्हारा इतना छोटा मन है कि तुम कभी दे भी नहीं सकते हो. :-


मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने लोकसभा क्षेत्र देवास जिला आगर मालवा के आगर की जनसभा में लोकसभा प्रत्याशी महेंद्र सिंह सोलंकी जी के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद आगर को जिला बनाया गया. यहां की आबोहवा बता रही है कि आगर जिला बनने के बाद यहां की दिशा केवल भाजपा के कारण बदली है.

CM के भाषण की खास बातें:-


- 90 दिन की सरकार में हमने आदिवासी अंचल, ओबीसी अंचल, एससी बेल्ट में एक के बाद एक कई विकास के फैसले किए हैं.

- कांग्रेस की सरकार ने झूठ बोलकर सरकार बनाई, वो 50 साल से हेलीकॉप्टर पर उड़ते हैं लेकिन अपने आसपास वाले किसी गरीब को नहीं बैठाते है.

- उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी का आभार मानो कि उन्होंने आयुष्मान कार्ड के माध्यम से 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की गारंटी दी है.

- 70 साल से ऊपर वाले बुजुर्गों के आयुष्मान कार्ड के फॉर्म भरे जा रहे हैं. अब बेटे चिंता करें या न करें. मोदी जी ने बुजुर्गों की चिंता की है.

- आयुष्मान योजना, देवदूत जैसी स्कीम है.

- अब हमने फैसला किया है कि इलाज के लिए किसी भी मरीज को अगर बड़े अस्पताल में ले जाना है. तो डॉक्टर और कलेक्टर के माध्यम से एयर एम्बुलेंस से बड़े हॉस्पिटल में इलाज कराएंगे.

- हमारे लिए इंसान की जान बड़ी है, हेलीकॉप्टर बड़ी बात नहीं है. जनता ने वोट दिया है तो जनता का यह अधिकार है.

- हमने सरकार बनने से पहले कहा था 2700 रुपए क्विंटल गेहूं खरीदेंगे, हमने 5 साल के लिए सरकार बनाई है. कांग्रेस 3 महीने में बौखलाई हुई है.

- अभी हमने गेंहू के 2400 रुपये प्रति क्विंटल कर दिए हैं. अगली साल फिर ये साढ़े 26 सौ रुपये प्रति क्विंटल हो जाएगा. उसके अगले साल 28 सौ रुपये प्रति क्विंटल करेंगे.

- 5 साल होते-होते हम 3 हजार रुपये प्रति क्विंटल गेहूं खरीदेंगे.

- लाडली बहनों, आप चिंता मत करना. हमने कहने के लिए 5 तारीख बोला है. अगर रविवार पड़ गया तो एक दिन पहले ही लाडली बहना का पैसा 1250 रुपये खाते में आ जाएगा.

- कांग्रेस के लोग कहते हैं कि पैसा कहां से लाओगे? हम कहीं से भी लाएंगे लेकिन तुमसे नहीं मांग रहे हैं. तुम भूखे नगें हो.. तुम दे भी नहीं सकते. अच्छा काम कभी कांग्रेसियों को पसंद नहीं आता है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ