जयमाला के बाद दूल्हे को देख भड़की दुल्हन,शादी करने से इंकार,यहां जानिए पूरा मामला

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जयमाला के बाद दूल्हे को देख भड़की दुल्हन,शादी करने से इंकार,यहां जानिए पूरा मामला



जयमाला के बाद दूल्हे को देख भड़की दुल्हन,शादी करने से इंकार,यहां जानिए पूरा मामला 



अंबेडकरनगर जिले में अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के सिझौली में आई बारात के दौरान द्वारपूजा और जयमाल के बाद दूल्हे के पैर में उंगलियां न होने पर दुल्हन भड़क गई और उसने शादी करने से मना कर दिया।

अचानक सारी खुशियां वाद विवाद और हंगामें की भेंट चढ़ गईं। गांव वालों ने बारातियों को कुछ देर के लिए बंधक बना लिया। सूचना के बाद मौक पुलिस पहुंची। बाद में पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने पर बुलाकर सुलह समझौता कराया।

इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र के गांव मुजाहिदपुर टंडवा निवासी मनोज कुमार राजभर पुत्र मनीराम राजभर का विवाह अकबरपुर कोतवाली के सिझौली घेरवा में तय हुआ था। बीते गुरुवार को बारात नाच गाने व धूमधाम के साथ घेरवा गौतम राजभर के घर पहुंचती है, जहां पर द्वार पूजा के साथ वर वधू एक दूसरे को वर माला भी पहनाते हैं और पांव पूजने की रस्म के लिए मंडप में बैठते हैं। उसी दौरान पांव पुजाई के दौरान एक महिला दूल्हे के पैर से मोजा निकाल देती है तो पता चलता है कि दूल्हे के पैर की उंगलियां हैं ही नहीं। थोड़ी देर कानाफुंसी के बाद जब यह बात दुल्हन को पता चली तो दुल्हन ने विवाह करने से तत्काल मना कर दिया। जिस पर दोनों पक्षों में जमकर बावल भी हुआ, परंतु दुल्हन दोबारा शादी के लिए तैयार नहीं हुई। इस बीच ग्रामीणों ने बारातियों को बंधक बना लिया। इससे पूरे गांव में अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया। सूचना पर पहुंची अकबरपुर पुलिस ने बारात के लोगों को वहां से रवाना किया और अफरा तफरी के माहौल को शांत कराया। दूसरी तरफ पुलिस ने दोनों पक्षों को मंडप से कोतवाली लाकर मामले में पूरे दिन पूछताछ की। मामले में अकबरपुर कोतवाली प्रभारी वीरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि लड़की पक्ष ने शादी करने से मना कर दिया है। दोनों पक्षों का जो खर्चा शादी में हुआ है वह एक दूसरे को देंगे। इसी बात पर सुलह हुई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ