MP News : ब्यौहारी में रेत माफियाओं का आतंक,अवैध रेत परिवहन करते ट्रैक्टर से कुचलकर पुलिसकर्मी की हत्या

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News : ब्यौहारी में रेत माफियाओं का आतंक,अवैध रेत परिवहन करते ट्रैक्टर से कुचलकर पुलिसकर्मी की हत्या



MP News : ब्यौहारी में रेत माफियाओं का आतंक,अवैध रेत परिवहन करते ट्रैक्टर से कुचलकर पुलिसकर्मी की हत्या




भोपाल: मध्य प्रदेश के शहडोल में रेत माफिया के ट्रैक्टर से कुचलकर एएसआई रैंक के एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई। घटना ब्यौहारी थाना क्षेत्र की है जहां रेत माफियाओं ने सिपाही को कुचलकर मार डाला।


पीड़ित की पहचान एएसआई महेंद्र बागरी के रूप में हुई है, जो एक फरार अपराधी को पकड़ने गया था, तभी अवैध रूप से खनन की गई रेत से भरे ट्रैक्टर ने उसे कुचल दिया।

 
एएसआई की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य कर्मी खुद को बचाने में सफल रहे। इसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ड्राइवर और रेत माफिया पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, पूरी घटना का मास्टरमाइंड अभी भी फरार है।

एएसआई महेंद्र बागरी अपने सहयोगी एएसआई गया प्रसाद कन्नौज और कांस्टेबल संजय दुबे के साथ देर रात एक फरार वारंटी को पकड़ने गए थे, जहां ट्रैक्टर चालक राज रावत समधिन नदी से रेत की खुदाई और परिवहन कर रहा था। एएसआई बागरी ने उसे रोका और पूछताछ कर ही रहे थे कि चालक ने तेज गति से गाड़ी उनके ऊपर चढ़ा दी, जिससे मौके पर ही पुलिस अधिकारी की मौत हो गई।


कई धाराओं के तहत केस दर्ज

इसी बीच एएसआई गया प्रसाद कन्नौजे ने तुरंत ट्रैक्टर चालक को पकड़ लिया। पुलिस ने ट्रैक्टर चालक राज रावत, कोयला और रेत माफिया आशुतोष सिंह और उसके माफिया पिता सुरेंद्र सिंह के खिलाफ धारा 302,379,414,34,4/21 खान और खनिज अधिनियम 201,47 के तहत मामला दर्ज किया है। बालू माफिया आशुतोष सिंह और साथ ही आरोपी ट्रैक्टर चालक को गिरफ्तार भी कर लिया है।

वहीं, बालू माफियाओं का सरगना सुरेंद्र सिंह फरार है। एडीजी ने फरार आरोपी के खिलाफ 30 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है। रेत माफियाओं के हाथों किसी अधिकारी की हत्या का यह पहला मामला नहीं है, हाल ही में रेत माफिया ने एक पटवारी की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी थी। पीड़ित रेत उत्खनन रोकने गया था तभी ड्राइवर ने उस पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया। अभी दो पहले ही अवैध रेत से लदा एक ट्रैक्टर जब्त किया गया था और बाद में माफिया खनिज विभाग के कर्मचारियों के कब्जे से रेत की गाड़ी को मुक्त करा कर भाग गये थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ