मुख्यमंत्री स्व-रोजगार योजना से मनीष बने सफल व्यवसायी....

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मुख्यमंत्री स्व-रोजगार योजना से मनीष बने सफल व्यवसायी....





मुख्यमंत्री स्व-रोजगार योजना से मनीष बने सफल व्यवसायी 

सीधी।
       प्रदेश में बेरोजगारों को सफल व्यवसायी बनाने में मुख्यमंत्री स्व-रोजगार योजना मददगार साबित हुयी है। योजना की विश्वसनीयता का ही परिणाम है कि सीधी के वार्ड क्रमांक 15 पुराना बस स्टैण्ड के पास के निवासी मनीष मिश्रा आज सफल व्यवसायी बन गये हैं। मनीष बताते हैं कि पिता पुष्पेंद्र मिश्रा की असमय मृत्यु हो जाने से परिवार के जीविकोपार्जन में बहुत समस्या आ रही थी। बहुत प्रयास के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही थी और धनराशि नहीं होने के कारण व्यवसाय भी प्रारम्भ नहीं कर पा रहे थे। ऐसे में नगर पालिका परिषद् सीधी के माध्यम से मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के विषय में जानकारी प्राप्त हुयी। 
         नगरपालिका के माध्यम से स्वरोजगार योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन प्रस्तुत किए। भारतीय स्टेट बैंक शाखा सिटी ब्रांच सीधी से एक लाख रुपये का ऋण स्वीकृत किया गया, जिसमें से 30 प्रतिशत की मार्जिन राशि शासन द्वारा प्रदाय की गयी।  मनीष बैंक से वित्तीय सहायता प्राप्त होने पर लालता चौक में मनीष प्रोवीजन के नाम से किराना की दुकान चला रहे हैं।
          मनीष बताते हैं कि दुकान अच्छे से चल रही है जिसके कारण बैंक का ऋण भी समय से चुकता कर रहे हैं। अब उनकी जीवन शैली भी बेहतर हो गयी है। मनीष युवाओं को आगे आकर शासन द्वारा संचालित स्वरोजगार योजनाओं का लाभ लेकर अपना स्वयं का व्यवसाय करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। उन्होंने शासन का स्वरोजगार योजनाओं के सफल संचालन के लिए आभार व्यक्त किया है।
#Jan

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ