सीधी। कलेक्टर ने ग्रामीण जनों की सुनी समस्याएं तथा निराकरण के दिये निर्देश….......

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी। कलेक्टर ने ग्रामीण जनों की सुनी समस्याएं तथा निराकरण के दिये निर्देश….......






सीधी।
कलेक्टर ने ग्रामीण जनों की सुनी  समस्याएं, तथा निराकरण के दिए निर्देश

             कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने जनपद पंचायत कुसमी के दूरस्त अंचलों पोड़ी, ददरी, लुरघुटी एवं कुंदौर का भ्रमण कर ग्रामवासियों की समस्याएं सुनी तथा उनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। 
            कलेक्टर श्री चौधरी ने ग्राम कुंदौर एवं लुरघुटी में मत्स्य पालन एवं अन्य गतिविधियों की संभावना को देखते हुए लोगों को इस क्षेत्र में अच्छा करने के लिए प्रेरित किया। कलेक्टर श्री चौधरी ने भ्रमण के दौरान उपस्थित ग्रामीण यांत्रिकी सेवा तथा मत्स्य विभाग के अधिकारियों को इच्छुक हितग्राहियों को सभी आवश्यक सुविधाएं एवं प्रशिक्षण प्रदान करने के निर्देश दिए। कुंदौर में कलेक्टर श्री चौधरी ने स्टाप डैम का निरीक्षण अवलोकन कर उसके लिए विस्तृत कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए जिससे सिंचाई एवं मत्स्य पालन में उसका उपयोग किया जा सकेगा।
             कलेक्टर श्री चौधरी ने उपस्थित ग्रामीण जनों को कुछ नया करने के लिए प्रेरित किया। उन्होने बताया कि शासन सभी क्षेत्रों में रोजगार की गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए योजनाएं संचालित कर रही है। वे सभी आगे आये और योजनाओं का लाभ लेकर कुछ बेहतर करें।

छात्रावासों एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का भी किये निरीक्षण……...........
                  भ्रमण के दौरान कलेक्टर श्री चौधरी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पोड़ी तथा कन्या आश्रम शाला पोड़ी एवं ददरी का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होने छात्राओं से चर्चा कर दी जा रही सुविधाओं के विषय में जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर श्री चौधरी ने छात्रावासों में साफ-सफाई, भोजन सहित सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त रखने के निर्देश दिए। उन्होने छात्रावासों में बच्चों की शिक्षा पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा है। ग्राम कुंदौर में आंगनवाड़ी केन्द्रों में नास्ता नहीं मिलने की शिकायत पर संबंधित सुपरवाईजर को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। 
                    भ्रमण के दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ए.बी. सिंह, उपखण्ड अधिकारी कुसमी सुधीर बेक, कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा हिमांशु तिवारी, सहायक संचालक मत्स्य विभाग आर.एन पटेल, प्रभारी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत कुसमी डॉ. रजनीश तिवारी सहित अधिकारी गण उपस्थित रहें।
#JansamparkMp

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ