कड़ाके की ठंड के चलते, 12वीं तक के स्कूलों में अवकाश घोषित

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कड़ाके की ठंड के चलते, 12वीं तक के स्कूलों में अवकाश घोषित




कड़ाके की ठंड के चलते, 12वीं तक के स्कूलों में अवकाश घोषित

ग्वालियर। 
ग्वालियर में सर्दी पूरे चरम पर हैं। लगातार न्यूनतम तापमान गिरने और ठंडी हवा की वजह से जन-जीवन अस्तव्यस्त हो गया। ठंड में ठिठुरकर स्कूल जाने वाले बच्चों को ग्‍वालियर जिला प्रशासन ने अवकाश घोषित कर दिया है। जानकारी के अनुसार ग्‍वालियर कलेक्टर अनुराग चौधरी ने 19 से 25 दिसंबर तक नर्सरी से कक्षा 12वीं तक के स्कूलों की छुट्टी करने का आदेश दिए हैं। 

आपको बता दें कि 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के प्रैक्टिकल और पेपर कार्यक्रम के अनुसार ही होंगे। वहीं लोक शिक्षण संचालनालय, मध्यप्रदेश के शैक्षणिक कैलेंडर सत्र 2019-20 में 23 से 28 दिसंबर तक शीतकालीन अवकाश होने का आदेश पहले से घोसित हो चुका है।उल्‍लेखनीय है कि आगामी 22 व 29 दिसंबर को रविवार है। ऐसे में बच्चों को आज से 29 दिसंबर तक स्कूल नहीं जाना है।

हालांकि यह अवकाश शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए नहीं रहेंगे। जिले के सभी शासकीय, अशासकीय, सीबीएसई, आईसीएसई, एमपी बोर्ड, नवोदय विद्यालय तथा केन्द्रीय विद्यालयों में यह आदेश आगामी आदेश तक प्रभावी रहेंगे। 18 दिसंबर बुधवार को जारी किए गए आदेश-पत्र में यह भी साफ तौर पर उल्लेखित किया गया है कि सभी स्कूलों को आदेश का पालन करना है। किसी भी विद्यालय की अगर कोई शिकायत प्राप्त होती है, तो उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। जिसके लिए विद्यालय स्वयं जिम्मेदार होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ