केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल प्रशिक्षण केंद्र तथा जिला प्रशासन के तत्वाधान में चलाया गया स्वच्छता अभियान

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल प्रशिक्षण केंद्र तथा जिला प्रशासन के तत्वाधान में चलाया गया स्वच्छता अभियान




केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल प्रशिक्षण केंद्र तथा जिला प्रशासन के तत्वाधान में चलाया गया  स्वच्छता अभियान

राजस्थान/देवली।

-केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल प्रशिक्षण केंद्र देवली तथा जिला प्रशासन बूंदी के तत्वावधान में नवल सागर से लेकर दुर्ग तक शनिवार प्रात विशेष स्वच्छता अभियान चलाया गया.जिला कलेक्टर रुकमणी रियार सिहाग ने इस अभियान का स्वयं सफाई कर एवं कचरा बीनते हुए (पलॉगिंग)अभियान की शुरुआत की. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के स्वच्छता पखवाड़े के तहत बूंदी में यह विशेष अभियान आयोजित किया गया.
जिला कलेक्टर रुकमणी रियार ने इस अवसर पर कहा कि बूंदी एक सुंदर शहर है जहां बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटक आते हैं. यह शहर स्वच्छ बने, यह हम सभी का दायित्व है.उन्होंने शहरवासियों से अपील की कि वे अपने अपने वार्ड में सभी मिलकर जन सहयोग से साफ सुथरा बनाकर स्वच्छ बूंदी का सपना साकार करें.उन्होंने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के इस अभियान को सराहा और बूंदी में इस प्रकार का अभियान चलाने के लिए उनका धन्यवाद ज्ञापित किया.
केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल देवली प्रशिक्षण केंद्र के डीआईजी दिग्विजय सिंह ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत सीआईएसएफ द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा चलाया जा रहा है जिसमें एक दिन बूंदी के लिए दिया गया है ताकि इस पर्यटन स्थल पर स्वच्छता रहे और पर्यटक यहां से अच्छा अनुभव लेकर जाएं.
स्वच्छता अभियान में सीआईएसएफ के प्रशिक्षु 300 जवानों एवं अधिकारियों ने हिस्सा लिया. इनके साथ नगर परिषद बूंदी की टीम भी अपने संसाधनों के साथ मौजूद रहीऔर सफाई अभियान में सहयोग किया. करीब 1 घंटे चले इस विशेष सफाई अभियान में नवल सागर के चारों ओर के क्षेत्र, उद्यान तथा यहां से दुर्ग तक जाने वाले पूरे रास्ते को साफ किया गया तथा मार्ग के दोनों ओर से कचरा बीन ते हुए पलॉगिंग की गई. इससे थोड़ी ही देर में इस मार्ग की सूरत बदल गई और पूरा क्षेत्र निखर गया.
इस अवसर पर सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट नवीन कुमार
असिस्टेंट कमांडेंट अनीता दलाल शुभम मिश्रा,जे आर मीणा, हनुमान सिंह एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ