ऋण माफी शिविर में किसानों को मिल रहा समाधान

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ऋण माफी शिविर में किसानों को मिल रहा समाधान





ऋण माफी शिविर में किसानों को मिल रहा समाधान



 सीधी/ मझौली :--जनपद क्षेत्र मझौली अंतर्गत मध्यांचल ग्रामीण बैंक शाखा मझौली एवं शाखा खड़ौरा  में"जय किसान फसल ऋण माफी योजना "के तहत लगाए गए शिविर में जहां किसानों को लंबित प्रकरणों में समाधान मिल रहा है वही ऐसे किसान जिनके प्रकरण के बारे में अधूरी जानकारी थी  या की प्रकरण में आधे अधूरे दस्तावेज संलग्न थे उन्हें भी इस शिविर में जानकारी दी जाती है ताकि निर्धारित प्रावधान के तहत  दस्तावेज  उपलब्ध कराया जाए जिसे पोर्टल में  दर्ज किया जा सके।

बताते चलें कि जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत मध्यप्रदेश शासन किसान कल्याण तथा कृषि विभाग के द्वारा दिए गए निर्देश के पालन में तमाम राष्ट्रीय कृत एवं स्थानीय  बैंकों में शिविर के माध्यम से किसानों को उनके  ऋण प्रकरणों की जानकारी एवं पोर्टल में दर्ज अधूरी जानकारी को पूर्ण कराने के लिए जानकारी दी जानी है। जिसमें दिनांक 23  दिसंबर को बैंक शाखा मझौली एवं  खड़ौरा में आयोजित शिविर के दौरान किसानों को जानकारी दी गई जहां मझौली शाखा में दो दर्जन से ज्यादा किसानों ने शिविर में आकर अपने प्रकरण के संबंध में समाधान प्राप्त किए वहीं खड़ौरा शाखा में दर्जनभर से ज्यादा किसानों ने शिविर का लाभ उठाया।

इनका कहना है👇

(1) शासन के निर्देशानुसार शिविर के माध्यम से किसानों के ऋण प्रकरणों की जानकारी अद्यतन कराने एवं प्रभावित किसानों को समाधान देने के उद्देश्य से शिविर आयोजित किया गया है जिसमें दो दर्जन से ज्यादा किसानों को उनके प्रकरणों की जानकारी देकर समाधान किया गया है आगे और भी 3 दिन तक इसी तरह  शिविर के माध्यम से कार्य किया जाएगा। 

दिलीप भगवासिया 
शाखा प्रबंधक ,मध्यांचल ग्रामीण बैंक शाखा मझौली

(2)  शिविर के बारे में अभी ज्यादा किसानों को जानकारी नहीं है इसलिए आज किसानों की संख्या  ज्यादा नहीं रही और अभी 3 दिन तक शिविर लगेगा जिसमें जानकारी होने पर ज्यादा किसान शिविर का लाभ उठा पाएंगे । 
 अशोक मिश्रा
 शाखा प्रबंधक मध्यांचल ग्रामीण बैंक शाखा खड़ौरा 

(3)यह शिविर खासकर उन ऋणी किसानों के लिए है जिनकी मृत्यु हो चुकी है या कि जो किसान अपना निर्धारित दस्तावेज आवेदन के साथ संलग्न नहीं किए हैं उनकी सूची भी सभी शाखाओं में मेरे द्वारा उपलब्ध कराई गई है ताकि ऐसे किसानों और मृत किसान के बारिषों को सहूलियत हो और शिविर का लाभ ज्यादा ज्यादा किसान उठा सकें जिससे कोई किसान योजना से वंचित ना रहे।
चंद्रनाथ बनर्जी 
आर ओ सीधी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ