शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हिनौती को पंचायत मंत्री ने सांस्कृतिक हाल की दी सौगात

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हिनौती को पंचायत मंत्री ने सांस्कृतिक हाल की दी सौगात




शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हिनौती को पंचायत मंत्री ने सांस्कृतिक हाल की दी सौगात




देश के भविष्य की निर्माता है बेटियां, उन्हें मिले उचित सम्मान और समान अवसर-पंचायत मंत्री श्री पटेल


सीधी।          पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल ने कहा कि देश के भविष्य की निर्माता हैं बेटियां, उन्हें उचित सम्मान एवं समान अवसर प्रदान किया जाना चाहिए। उन्होने कहा कि आज प्रत्येक क्षेत्र में बेटियां बेटों से बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं। शैक्षणिक गतिविधियों एवं गैर शैक्षणिक गतिविधियों में बेटियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। ग्रामीण विकास मंत्री सीधी जिले के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हिनौती के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होने विद्यालय में सांस्कृतिक गतिविधियों के आयोजन के लिए 25 लाख रूपये से सांस्कृतिक हाल के निर्माण की घोषणा की। इसके साथ ही विद्यालय के बाउन्ड्री वाल निर्माण, अतिरिक्त कक्षों एवं शौचालय के निर्माण के लिए कार्य योजना तैयार करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।
             पंचायत मंत्री श्री पटेल ने उपस्थित छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि अपने जीवन में सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हुए प्रतिस्पर्धा अवश्य करें। उन्हें जिस भी क्षेत्र में आगे जाना है उसके लिए पूरी ऊर्जा और क्षमता से प्रयास करें। उन्होने उन्हे शैक्षणिक, प्रशासनिक, राजनैतिक, खेलकूद आदि सभी क्षेत्र में आगे आकर समाज एवं क्षेत्र का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया। पंचायत मंत्री ने कन्याओं के अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि आज का समय बेटियों का समय है। बेटियों में भी प्रतिभा की कमी नहीं है, उन्हें बेटों की ही तरह जीवन में कुछ अच्छा करने के लिए समान अवसर प्रदान करें। पंचायत मंत्री ने सीमित संसाधनों में छात्राओं को तरासने के लिए विद्यालय के शिक्षकों की सराहना की है। 
           पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि सिहावल क्षेत्र में शैक्षणिक सुविधाओं में वृद्धि के लिए निरन्तर प्रयास किए जा रहें हैं। आगामी सत्र से सिहावल महाविद्यालय में सभी संकायों की पढ़ाई प्रारंभ कराने तथा बहरी में महाविद्यालय खोलने के प्रयास किए जा रहें हैं। उन्होने कहा कि शिक्षा ही वह धुरी है जिसके माध्यम से देश का विकास होता है। इस क्षेत्र में प्रदेश आगे रहे इसके लिए प्रदेश सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। इस अवसर पर विद्यालयीन छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुतियां दी गयीं।
             कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष सिहावल श्रीमान सिंह, पूर्व विधायक चितरंगी सरस्वती सिंह, उपखण्ड अधिकारी सुधीर कुमार बेक, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत अशोक तिवारी, प्राचार्य जी.पी. चतुर्वेदी सहित गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि, शिक्षकगण एवं छात्राऐं उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ