आज फिर पहुंचा 135 श्रमिकों से सवार ट्रक, रायपुर से ट्रक में भूसे की तरह सवार होकर घर पहुंचने की बनी मजबूरी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आज फिर पहुंचा 135 श्रमिकों से सवार ट्रक, रायपुर से ट्रक में भूसे की तरह सवार होकर घर पहुंचने की बनी मजबूरी



आज फिर पहुंचा 135 श्रमिकों से सवार ट्रक, रायपुर से  ट्रक में भूसे की तरह सवार होकर घर पहुंचने की बनी मजबूरी

 मझौली:- 
समूचे देश भर में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते समूचा देश लाक डाउन की स्थिति में है।कल कारखाने तमाम बंद हो गए ऐसी स्थिति में सीधी जिले के विभिन्न ग्रामों  के श्रीमिक देशभर के महानगरों में फंसे हुए हैं जिनका दूसरा खेप आज 135 लोगों को लेकर चमराडोल नाके में पहुंचा। जबकि पहला खेप कल 27 मार्च को 2 ट्रक में 176 लोगों को लेकर चमराडोल बैरियर पहुंचा था जिनका प्राथमिक स्वास्थ्य परीक्षण कर रवाना किया गया था।
बताते चलें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के अभियान में पूरा देश लॉक डाउन की स्थिति में है। सीधी जिले के विभिन्न ग्रामों के लोग रायपुर में मजदूरी कर अपना जीविकोपार्जन कर रहे थे जहां कल कारखाने बंद होने की वजह से इन्हें बेरोजगार होना पड़ा और खाने के लाले पड़ गए।और 3 दिन तक भूख प्यास से छटपटाते रहे। अंततः  एक ट्रक  ड्राइवर से मुलाकात के बाद ऐसी स्थिति में प्रति व्यक्ति ₹1000 ₹1000 देकर ₹1 लाख 35000 हजार में ट्रक क्रमांक mh32 क्यू 4166 को रिजर्व कर भूसे की तरह सवार होकर आज सीधी जिले के चमराडोल  स्थित नाके में पहुंचे जहांऔपचारिक जांच कर इन्हें अपने अपने घरों के लिए उसी ट्रक से रवाना किया गया। जिसमें मझौली समेत मड़वास व आस-पास के गांव के साथ ही बहरी अमिलिया तक के श्रमिक भी सवार थे।जिला चिकित्सालय में पदस्थ डॉ अवनीश पांडेय द्वारा सभी का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

डाँ अबनीष पांडेय 

मेरे द्वारा सभी 135 लोगों का  स्वास्थ्य परीक्षण आधुनिक तकनीक से किया गया है जिनमे कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नही पाया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ